National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

67वें जन्मदिन पर गुजरात में PM मोदी, मां से लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. रविवार को पूरे दिन का कार्यक्रम पहले से तय है. जिसमें सबसे पहले उन्होंने गुजरात के गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया. रात में ही मोदी गुजरात के अहमदाबाद पहुंच गए थे. पिछले साल भी मोदी ने अपने जन्मदिन पर मां का आशीर्वाद लेने गांधीनगर गए थे. पिछले साल की तरह इस बार भी मोदी गुजरात में ही अपने जन्मदिन का ज्यादातर वक्त बिताएंगे.
इस साल गुजरात में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं. आज मोदी पीएम मोदी सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन करेंगे. बांध पर ही वह नर्मदा नदी की पूजा करेंगे और इस परियोजना का लोकार्पण करेंगे. इस बांध की परिकल्पना सरदार वल्लभभाई पटेल ने 1946 में ही की थी. जबकि इस पर काम 1970 के दशक से ही प्रारंभ हो पाया.
पार्टी के एक नेता ने बताया कि अपने शीर्ष नेता का जन्मदिन देशभर में ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाने की योजना के तहत बीजेपी प्रमुख अमित शाह रांची में, वित्त मंत्री अरुण जेटली दिल्ली के कीर्तिनगर में, रेल मंत्री पीयूष गोयल चेन्नई में, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर मुम्बई में होंगे. सभी मंत्री और पार्टी नेता देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. यह उनका 67वां जन्मदिन है.
जन्मदिन समारोह के तौर पर बीजेपी प्रदेश इकाई ने 825 स्थानों पर रविवार को स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का फैसला किया है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar