National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

70वें वार्षिक निरंकारी संत समागम का शुभारंभ

विजय न्यूज ब्यूरो
दिल्ली। 70वें वार्षिक निरंकारी संत समागम का शुभारंभ आज यहां निरंकारी सरोवर परिसर के सामने विशाल समागम ग्राउंड मंे हुआ। इस तीन दिवसीय संत समागम में देश व दूर देशों से आये लाखों श्रद्धालु भक्त प्रभु परमात्मा को सममर्पित भाव से सम्मिलित हो रहे हैं। इस अवसर पर प्रदर्शित विभिन्न कलाओं द्वारा मिशन की विचारधारा को दर्शाया गया है जो इस हिंसा-युक्त संसार में निरंकार प्रभु को अपना आधार बनाकर संतुलित तथा आनंदमय जीवन जीने में सहायक है।

समागम का शुभारंम्भ सद्गुरु माता सविंदर हरदेव जी महाराज के स्वागत द्वारा किया गया। सद्गुरु माता जी के शुभ आगमन पर एक पुरातन भक्त ने सभी प्रबंधकों एवं श्रद्धालु भक्तों की ओर से माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया।

समागम समिति के सदस्य, अन्य मुख्य प्रबंधक एवं भारत व दूर देशों से आये हुए मिशन के प्रचारकों ने सद्गुरु माता जी की एक फूलों से सुसज्जित खुले वाहन द्वारा शोभा यात्रा के रूप में मुख्य मंच तक अगवानी की।

तत्पश्चात् सत्संग के खुले सत्र का आरंभ किया गया जिसमें विभिन्न प्रचारकों , गीतकारों एवं कवियों द्वारा भिन्न-भिन्न भाषाओं में समागम के विषय-‘निराकार, सहज जीवन का आधार’ पर रोशनी डाली गई।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar