National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

साप्ताहिक राशिफलः 13 से 19 अगस्त तक

मेष (Aries): धार्मिक कार्यों पर खर्च होगा
संतान के विषयों तथा आर्थिक विषयों में शुभ फल मिलेगा। आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी और भाग्यवृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र, आर्थिक रूप से, पारिवारिक विषयों में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। धार्मिक कार्यों पर खर्च होगा। धनेश तथा सप्तमेश शुक्र मिथुन राशि के पुनर्वसु नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह पारिवारिक संबंधों, पारिवारिक विषयों, निजी जीवन, दांपत्य जीवन, व्यापारिक संबंधों तथा सार्वजनिक जीवन के संबंध में मध्यम परिणाम देगा।

वृषभ (Taurus): प्रेमीजनों के लिए शुभ समय है
सप्ताह की शुरुआत के दौरान कोई विशेष काम नहीं होगा। आप खूब व्यस्त रहेंगे फिर भी हिसाब लगाएंगे तो कोई विशेष काम पूरा हुआ नहीं लगेगा जिसके कारण थोड़ी निराशा रहेगी। सप्ताह की शुरुआत धीमी गति से होगी, परंतु धीरे-धीरे आप शीघ्र कदम आगे बढ़ाकर प्रतिस्पर्धा में टिके रहने का प्रयास करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में मित्रों के साथ अचानक सुखद मुलाकात होने की संभावना है। 16 तारीख से आपका समय पूरी तरह अनुकूल है। सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा। सार्वजनिक कार्यों के बदले में आपका सम्मान हो सकता है। प्रोपर्टी अथवा वाहन से संबंधित कामकाज होंगे। दलाली के कामकाज में सफलता मिलने का योग बनेगा। सोमवार को शिवमंदिर में जल चढ़ाना आपके लिए शुभ रहेगा। प्रेमीजनों के लिए शुभ समय है।

मिथुन (Gemini): भोगविलास पर अधिक खर्च होगा
इस सप्ताह की शुरुआत में आपको अभी तक किए गए कार्यों के फलस्वरूप आर्थिक लाभ हो सकता है। आपके कामकाज में वृद्धि होगी। यश, मान मिलेगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। मैत्री संबंधों में प्रगति होगी। विवाह के इच्छुक जातकों को योग्य व्यक्ति मिल सकता है। जन्मभूमि से दूर काम करने वाले जातकों को प्रोफेशनल मोर्चे पर उत्तम अवसर मिलेंगे अथवा वर्तमान कार्यों में उत्तम लाभ होने की संभावना बढ़ेगी। भोगविलास पर अधिक खर्च होगा। विपरीत लिंग वाले व्यक्ति पर आपके बिना विचारे खर्च करने की संभावना रहेगी। यात्रा का योग भी बन रहा है।

कर्क (Cancer): सार्वजनिक जीवन में सक्रियता बढ़ेगी
कार्यक्षेत्र में ध्यान देना पड़ेगा। शुरुआत के दिनों में कर्मस्थान में स्थित चंद्र के प्रभाव के चलते कामकाज को लेकर महत्वपूर्ण मीटिंग हो सकती है और इसके दूरगामी परिणाम हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। इन दिनों में सार्वजनिक जीवन में सक्रियता बढ़ेगी। प्रेम संबंधों में आप धीमी परंतु स्थिर गति से आगे बढ़ने का रवैया अपनाएंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपमें विपरीत लिंग वाले व्यक्ति की ओर अधिक आकर्षण रहेगा। मौजमस्ती और विलासी गतिविधियों में आप अधिक ध्यान देंगे। इस समय आपके विपरीत लिंग वाले व्यक्ति पर अधिक खर्च होने की संभावना रहेगी। विद्यार्थी जातक नियमित अभ्यास के स्थान पर अन्य गतिविधियों पर ध्यान देंगे।

सिंह (Leo): बढ़िया समाचार सुनने को मिलेगा
उदासीनता महसूस होगी। किसी काम में मन नहीं लगेगा। 13, 14 तारीख के दौरान रोमांच का अनुभव करेंगे। आपको अचानक काम में भी भाग्य का साथ मिलता महसूस होगा। हर काम बढ़िया तरीके से पूरा कर सकेंगे। छोटी यात्रा करने के लिए अच्छा समय कहा जा सकता है। यात्रा से लाभ भी होगा। नौकरी में आपके बढ़िया प्रदर्शन के कारण उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। विदेश से संबंधित कामकाज में भी सरलता रहेगी। कोई बढ़िया समाचार सुनने को मिलेगा। 15, 16 तारीख के दिन कार्यस्थल पर काम के साथ थोड़ी चिंता भी रहेगी ऐसा होने पर भी काम में सफलता प्राप्त होगी।

कन्या (Virgo): मन खूब ही प्रफुल्लित रहेगा
स्वास्थ्य नरम रहेगा। आपमें विरक्ति की भावना बढ़ेगी। मित्रों के साथ संबंध में विवाद उत्पन्न होंगे। आपके कर्मस्थान में स्थित चंद्र प्रोफेशनल मोर्चे पर आपकी प्रगति कराएगा तथा रुके हुए कार्य पूरे कराएगा जिससे आप मानसिक ताजगी का अनुभव करेंगे। खरीदारी करने के लिए अनुकूल समय है। सप्ताह के अंतिम चरण में आपका मन खूब ही प्रफुल्लित रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को काम के प्रयोजन से बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा। जन्मभूमि से दूर आयात-निर्यात के कार्यों में आगामी समय में अवरोध उत्पन्न होने का संयोग बन रहा है। विदेश प्रवास में अवरोध की संभावना बढ़ेगी।

तुला (Libra): भाग्यशाली समय होगा
शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए। वे आपको किसी तरीके से हानि पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। कामकाज में सावधानी रखनी पड़ेगी। नौकर-चाकरों के साथ संबंध मध्यम रहेंगे। इनके साथ कोई अनावश्यक बहसबाजी नहीं हो ध्यान रखें। दांपत्य जीवन, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन और व्यावसायिक मामलों में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। वाहन चलाने में सावधानी बरतें। पैतृक संपत्ति को लेकर कार्य में अनुकूलता बनेगी। लंबी दूरी की यात्रा होने का योग बन रहा है। भाग्यशाली समय होगा।

वृश्चिक (Scorpio): वरिष्ठ अधिकारियों से तकलीफ संभव
यह सप्ताह भी आपके लिए सही और गलत दोनों पहलुओं वाला रहेगा। इस समय आपको बहुत बड़ा फेर बदल देखने को मिलेगा जिसमें नौकरी में स्थानांतरण, नयी नौकरी, आपके व्यवसाय में नया क्षेत्र अपनाने के लिए विचार करने अथवा कोई नयी पद्धति अपनाने की संभावना अधिक रहेगी। सूर्य का दसवें भाव में भ्रमण कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों से तकलीफ, स्थानांतरण कराएगा। कानूनी विवादों अथवा सरकारी विषय में भी मुश्किल आ सकती है। मंगल और राहु का भाग्य स्थान में भ्रमण आपको अचानक स्वयं का घर छुड़ाकर जन्म स्थान से कभी दूर ले जाएगा। विदेश गमन और कोई लंबी यात्रा होगी या ट्रांसफर होगा।

धनु (Sagittarius): कुल मिलाकर आप खुश रहेंगे
सप्ताह की शुरुआत में प्रणय संबंधों में अनुकूलता बढ़ती महसूस होगी। आप कलात्मक अंदाज में प्रेम की अभिव्यक्ति कर सकेंगे। संतान की शिक्षा विषय में अनुकूलता बढ़ेगी। शिक्षा में प्रगति बढ़ती जाएगी। नये नये प्रोजेक्टों के काम हाथ में आएंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप प्रोफेशनल जीवन से थोड़ा विराम लेकर वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद उठाएंगे। जीवनसाथी के साथ एकांत के पलों का आनंद उठाने का अवसर अक्सर मिलता रहेगा। शेयर सट्टे के कामकाज में शुरुआत में एकाध साहस कर सकते हैं। पर, उत्तरार्ध में इस कार्य से दूर रहना चाहिए। व्यवसाय करने वालों को अभी थोड़ा धीरज और संयम बनाए रखना जरूरी है। व्यापार-धंधे में अभी प्रतिकूल समय का सामना करना पड़ेगा। सप्ताह के मध्य में नौकरीपेशा लोगों को नौकरी और सार्वजनिक कार्य करने वालों के लिए सामाजिक कार्य में उत्साह, उमंग और आनंद का समय कहा जा सकता है। कुछ कामकाज में प्रतिकूलता और यश प्रतिष्ठा में हानि होने की संभावना है। कुल मिलाकर आप खुश रहेंगे। धार्मिक कार्य के लिए अनुकूलता बढ़ती महसूस होगी और धार्मिक यात्रा प्रवास का आयोजन भी कर सकते हैं।

मकर (Capricorn): खर्च की मात्रा बढ़ जाएगी
जीवनसाथी के स्वास्थ्य के कारण धन व्यय होगा या ससुराल पक्ष पर धन खर्च होगा। जातक की माता के स्वास्थ्य में तकलीफ आ सकती है। 17 और 18 के दौरान कहीं बाहर घूमने – फिरने का अथवा किसी मित्र से मिलने का कार्यक्रम बनेगा। आप अपने लिए किसी नई वस्तु अथवा कपड़े की खरीदारी करेंगे, जिसके फलस्वरूप खर्च की मात्रा बढ़ जाएगी। उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। प्रणय संबंध के लिए समय उत्तम है। प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करेंगे। इस समय शेयरबाजार में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इस समय किसी की भी बात पर जल्दी विश्वास मत करें। आपका ही विश्वासपात्र आपके लिए हानिकारक बन सकता है।

कुंभ (Aquarius): भाग्यवृद्धि होगी, लोकप्रियता बढ़ेगी
प्रणय के लिए शुभ समय है। नौकरी-व्यवसाय में भी परिवर्तन होंगे। माता तथा मित्रों के साथ मनमुटाव होगा। साथ ही कोई रोग होने की संभावना रहेगी। आपको धन, वस्त्र का सुख प्राप्त होगा। भाई-बंधुओं से सहयोग मिलेगा। भाग्यवृद्धि होगी, लोकप्रियता बढ़ेगी। दिन के दौरान आरामदायक समय बीतेगा। 15, 16 तारीख को परिवारजनों के साथ मनमुटाव होगा। मन चंचल और दुविधा में रह सकता है। छाती का दर्द, भोजन और नींद में अनियमितता रहेगी। स्त्री सुख में कमी आने की आशंका है। आपके किसी मुश्किल काम में परिवारजनों का साथ नहीं मिलता दिखाई देने से मनमुटाव हो सकता है।

मीन (Pisces): सफलता और लाभ मिलेगा
इस सप्ताह सूर्य आपकी राशि से छठे स्थान में भ्रमण करेगा, जो आपको कार्यसिद्धि और सुख की प्राप्ति कराएगा। शत्रु पर विजय मिलेगी। अन्न, वस्त्रादि का लाभ होगा। यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। शरीर और मन स्वस्थ रहेगा। सरकारी कार्य में सफलता और लाभ मिलेगा। इसके अलावा, इस सप्ताह राहु राशि बदलकर आपकी राशि से पांचवें स्थान में भ्रमण चालू करेगा जो आपके लिए प्रतिकूल रहेगा। शेयर, सट्टे में नुकसान हो सकता है। संतान को समस्याएं उत्पन्न होंगी। प्रेम में दुविधा रहेगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar