न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

रक्तदान से जरूरतमंद व्यक्ति को मिलता है नया जीवनदान

विधायक आलोक बेनीवाल के जन्मदिन पर 848 यूनिट रक्त का संग्रहण

विजयपाल सैनी। विजय न्यूज ब्यूरो
शाहपुरा (जयपुर)। विधायक आलोक बेनीवाल के 59वें जन्मदिन पर शहर के शाही बाग पैलेस में रविवार को विशाल रक्तदान शिविर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर में 8 टीमों के द्वारा 848 यूनिट रक्त का संग्रहण किया गया। कार्यक्रम में शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व मंत्री व दूदू विधायक बाबूलाल नागर, जमवारामगढ़ विधायक गोपाल मीणा, पूर्व विधायक रामचंद्र सराधना, पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी, राजाराम मील, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सुरेश कुमार चौधरी , कुलदीप धनकड़ सहित कई जनप्रतिनिधि ने शिरकत की। इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि रक्तदान एक सार्थक दान है जिससे किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन को बचाया जा सकता है इस पुनीत कार्य में सभी सहयोगी बने और रक्तदान के लिए आगे आए। रक्तदान से हार्ट अटैक की संभावना कम हो जाती है, वहीं खून पतला हो जाने से थक्का भी नहीं जमता है। वक्ताओं ने कहा कि जिस प्रकार विधायक बेनीवाल की सादगी व विनम्रता के चलते क्षेत्र के लोगों से उनका व्यक्तिगत जुड़ाव है। उसी का परिणाम है कि रक्तदान शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने अपना रक्तदान किया है। इससे पूर्व विधायक बेनीवाल ने जन्मदिन का केक भी काटा। आलोक बेनीवाल फैन्स क्लब के सदस्यों व नगर पालिका के पार्षदों ने विधायक बेनीवाल को 51 किलो फूलों की माला भी पहनाई। इस दौरान पूर्व प्रधान उर्मिला शर्मा, युवा नेता प्रवीण व्यास, बंशीधर सैनी, पूर्व ब्लाॅक अध्यक्ष मुरलीधर पलसानियां,पूर्व प्रधान सीताराम कुमावत,इंद्राज पलसानियां, नेता प्रतिपक्ष रामावतार गुर्जर,प्रमोद अग्रवाल,परमानंद पलसानियां,महेन्द्र अग्रवाल,महेश मित्तल,गौरीशंकर अग्रवाल,पंसस मनीष कुमावत,पूरण सामोता,असलम कुरेशी,विजेन्द्र फामडा,विजय चौहान,महेंद्र बड़बड़वाल, महेंद्र कपूरिया, एडवोकेट अशोक व्यास, राहुल चौधरी,मुकेश पलसानियां,एडवोकेट भैरूराम चौधरी,राजेन्द्र दादरवाल,अनिता सारण,खलील कुरेशी,ओमप्रकाश सैनी,पवन भगेरिया,अक्कू पारीक,मीना सैनी,विमलादेवी सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम में मंच संचालन अविनाश लाटा ने किया।

कार्यकर्ता सम्मेलन में गिनाई उपलब्धियां
कार्यकर्ता सम्मेलन में विधायक ने अपने प्रयासों से व विधायक कोटे द्वारा कराये गए कार्यों को गिनाया। उन्होने कहा कि कार्यकर्ताओं की बदौलत ही क्षेत्र में एक साल के अल्प समय में गोण मंडी को स्वतंत्र मंडी का दर्जा,बजट में ट्रांसफोर्ट नगर बनाने की घोषणा करवाई,18 स्कूलों में कमरे व विज्ञान प्रयोगशालाओं के लिए चार करोड रूपए की राशि स्वीकृत कराई। मामटोरी एवं लेटकाबास में पशु चिकित्सा उपकेंद्र को स्वीकृति मिली। पेयजल के लिए 8 करोड 96 लाख, सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 61 लाख रूपए तथा किसान विश्राम गृह के लिए 5 लाख,रनिंग ट्रेक के लिए 12 लाख,तीनों पुलिस थानों अतिथि कक्ष के लिए 26 लाख की राशि सहित अनेक विकास कार्यो के लिए राशि स्वीकृत कराई गई।

पुत्री-दामाद समेत आधा दर्जन महिलाओं ने भी किया रक्तदान
रक्तदान शिविर में विधायक की पुत्री अदिति व दामाद विकास चौधरी ने भी रक्तदान किया। शिविर में हाैंसला अफजाई के लिए समधी ने भी पहुंचकर रक्तदाताओं का हौंसला बढाया। इनके अलावा महिला पार्षद मीना सैनी, अनिता सारण , अंजू अलग समेत आधा दर्जन महिलाओं ने भी रक्तदान किया।

हैलमेट व सम्मान पत्र देकर बढाया हौंसला
शिविर में रामपाल ब्लड बैंक,बराला हॉस्पिटल चौमू,एसएमएस अस्पताल,गुरूकुल हॉस्पिटल,निम्स आदि की टीम ने 848 यूनिट रक्त का संग्रहण किया। रक्तदाताओं का विधायक आलोक बेनीवाल व उनकी पत्नी सविता बेनीवाल ने हैलमेट व सम्मान पत्र देकर हौंसला बढाया।

विधायक बेनीवाल का किया सम्मान
कस्बें के टोल प्लाजा व अग्रवाल धर्मशाला में रविवार को कार्यकर्ताओं ने विधायक आलोक बेनीवाल के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में उन्हें माला व साफा पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान पूर्व पंचायत समिति सदस्य उपेन्द्र व्यास,पंचायत समिति सदस्य मनीष कुमावत,बनवारीलाल शास्त्री,सलीम खां,गौरीशंकर अग्रवाल, धर्मवीर असवाल, जगमाल असवाल, सुनील असवाल, मुरारी असवाल, प्रवीण असवाल, गुलाब असवाल, महेन्द्र कुमार सहित कई लोग मौजूद रहें।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar