न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

दिलीप कुमार की कोर्ट में दी एक गवाही ने तोड़ दिया था मधुबाला का दिल

मुंबई। क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार दिलीप कुमार(Dilip Kumar) और मधुबाला(Madhubala) की शादी होते-होते रह गई थी? जी हां ख़बरों की मानें तो दिलीप साहब, मधुबाला को बहुत चाहते थे. कहते तो यहां तक हैं कि मधुबाला के पिता भी यही चाहते थे कि दिलीप कुमार और मधुबाला की शादी हो जाए. हालांकि, दिलीप कुमार और मधुबाला की लाइफ में एक वाकया ऐसा हुआ जिसने उनकी नजदीकियों पर हमेशा हमेशा के लिए ग्रहण लगा दिया था.

कहते हैं कि दिलीप कुमार और मधुबाला फेमस डायरेक्टर बीआर चोपड़ा की फिल्म ‘नया दौर’ में साथ थे. फिल्म की अधिकांश शूटिंग पूरी भी हो चुकी थी. इस बीच फिल्म का कुछ हिस्सा भोपाल में फिल्माया जाना था. ख़बरों की मानें तो मधुबाला के पिता ने उन्हें भोपाल भेजने से मना कर दिया ऐसे में फिल्म की शूटिंग अटक गई और बीआर चोपड़ा को बड़ा नुकसान हुआ.

बात कोर्ट में पहुंचीं जहां दिलीप कुमार की भी गवाही हुई, कहते हैं कोर्ट में दिलीप कुमार ने ईमानदारी को पहले रखा और कहा कि वो मधुबाला से प्यार करते हैं लेकिन सच बीआर चोपड़ा बोल रहे हैं. दिलीप कुमार ने कोर्ट में बीआर चोपड़ा के पक्ष में जैसे ही गवाही दी तो उनके और मधुबाला के संबंध हमेशा-हमेशा के लिए खराब हो गए. कहते हैं यही वो घटना थी जिसने उनके और मधुबाला के रिश्तों में हमेशा के लिए दरार पैदा कर दी थी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar