National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

AAP ने पूर्व विधायक जरनैल सिंह को किया निलंबित

फेसबुक पर हिंदू देवियों को लेकर की थी विवादास्पद पोस्ट

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी  ने अपने एक पूर्व विधायक को धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. पार्टी ने दिल्ली के राजौरी गार्डन से पूर्व विधायक जरनैल सिंह के फेसबुक पोस्ट के मुद्दे पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया. जरनैल सिंह के आधिकारिक फेसबुक अकाउंट से हिंदू देवियों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी, जिसके बाद बुधवार 12 अगस्त को पार्टी ने ये कदम उठाया.

PAC में कार्रवाई का किया गया फैसला
AAP की ओर से जारी बयान में बताया गया कि पार्टी की राजनीतिक मामलों की कमेटी (पीएसी) की बैठक में जरनैल सिंह के खिलाफ ये कार्रवाई करने का फैसला किया गया. पार्टी ने हिंदू देवियों के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को जरनैल के खिलाफ कार्रवाई का कारण बताया. इस मुद्दे पर इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट में दिल्ली के ही तिलक नगर से पार्टी के विधायक जरनैल सिंह के हवाले से बताया, “आम आदमी पार्टी एक धर्म निरपेक्ष पार्टी है और यहां ऐसे किसी शख्स के लिए स्थान नहीं है जो किसी भी धर्म का अपमान करे.” वहीं इसी रिपोर्ट के मुताबिक, जरनैल ने इस पोस्ट पर अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि उनके छोटे बेटे ने उनका फोन इस्तेमाल कर यह विवादित टिप्पणी की थी. जरनैल के मुताबिक उनका छोटा बेटा ऑनलाइन क्लास के लिए फोन का इस्तेमाल कर रहा था और इसी दौरान उसने यह पोस्ट किया. जरनैल ने कहा कि वह सभी ईश्वरों का सम्मान करते हैं.

2015 में बने थे पहली बार विधायक
जरनैल पहली बार चर्चा में तब आए थे, जब एक अखबार के पत्रकार के तौर पर 1984 के सिख विरोधी दंगों के मुद्दे पर 2009 में उन्होंने तत्कालीन गृह मंत्री पी चिदंबरम पर जूता फेंका था. इसके बाद AAP के गठन के वक्त वह पार्टी से जुड़े और 2014 के लोकसभा चुनाव में उतरे. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.
इसके बाद 2015 के विधानसभा चुनाव में वह राजौरी गार्डन से मैदान में उतरे और AAP के 67 विधायकों में से एक रहे. हालांकि, 2017 के पंजाब चुनाव के लिए पार्टी ने उन्हें अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ उतारा लेकिन वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar