न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय करें, नगर विकास मंत्री ने दिए निर्देश

सहारनपुर। प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कोरोना की रोकथाम के लिए त्रिस्तरीय सैनेटाइजर छिड़काव और निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय करने के निर्देश निगमों को दिए हैं। मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने नगर विकास मंत्री को बताया कि रविवार को नगर निगम द्वारा पूरे महानगर में सैनेटाइजेशन का महा अभियान चलाया गया था और सभी कंटेनमेंट जोन व सरकारी कार्योलयों को भी अलग से सैनेटाइज कराया जा रहा है।

आशुतोष टंडन कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश के सभी निगमों के महापौर व नगरायुक्तों से वर्चुअल संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तीन स्तर पर सैनेटाइजर का छिड़काव कराया जाये। वार्डो के अलावा कंटेनमेंट जोन क्षेत्र तथा संक्रामक व्यक्ति के घर को भी सैनेटाइज किया जाना चाहिए। मेयर व नगरायुक्त ने सहारनपुर में सैनेटाइजेशन अभियान की जानकारी देते हुए रविवार को चलाये गए महाअभियान और सोमवार को मौहल्लों व गलियों में पीपीईकिट के साथ सैनेटाइजेशन के लिए भेजे गए कर्मचारियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए विशेष सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है और पूरे महानगर को हर रोज रोस्टर के मुताबिक सैनेटाइज कराया जा रहा है। मेयर वालिया ने बताया कि गत वर्ष भी सहारनपुर नगर निगम द्वारा कोरोना के खिलाफ एक सुनियोजित ढंग से सैनटाइजेशन व सफाई अभियान चलाया गया था और कोरोना को हराने में कामयाबी हासिल की थी।

नगर विकास मंत्री द्वारा कोविड हेल्प डेस्क के संबंध में पूछे जाने पर नगरायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन के अलावा नगर निगम में भी एक कोविड कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है जिसके जरिये कोरोना संक्रमित लोगों से दवाईयों की उपलब्धता, सैनटाइजर के छिड़काव, बैरिकेटिंग आदि के संबंध में फीडबैक लिया जा रहा है। नगरायुक्त ने बताया कि पार्षदों की अध्यक्षता में गठित सभी निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया गया है। नगर विकास मंत्री ने सफाई व सैनेटाइजेशन में लगे कर्मचारियों को मास्क व गलब्स आदि उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अंत्येष्टि स्थलों पर शवों के अंतिम संस्कार में कोई कठिनाई न आने पाये। इस बीच मंत्री ने आऊट सोर्सिंग कर्मचारियों को भी समय से वेतन देने के निर्देश दिए।

नगर विकास मंत्री ने नालों की सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा कि वर्षा ऋतु से पहले यह कार्य पूरा करा लिया जाए। मेयर व नगरायुक्त ने नालों की सफाई के संबंध में बताया कि सहारनपुर महानगर में नालों की सफाई का कार्य निरंतर चल रहा है। तीन बड़े नालों की सफाई के लिए टेण्डर कराये जा रहे है। नगर विकास मंत्री ने गर्मी को देखते हुए लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar