National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

चीन के बाद अब कोरोना वायरस की चपेट में आया ये देश, अब तक हुईं इतनी मौतें

तेहरान: ईरान में नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) से ग्रस्त दो लोगों की मौत हो गई है. ईरानी स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है. ईरान में इस खतरनाक वायरस से हुई यह पहली मौत है. प्रेस टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, एक सूत्र ने बुधवार को कहा कि दो बुजुर्गो में हाल ही में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी, जिनकी क्योम शहर के एक अस्पताल में मौत हो गई.
सूत्र ने कहा कि मृत दो बुजुर्गो में से एक 1980 के दशक में हुए ईरान-इराक युद्ध के दौरान रासायनिक हथियारों की चोटों से भी पीड़ित था. दूसरे मृतक की उम्र 65 वर्षीय बताई गई है. अधिकारियों ने कुछ घंटों पहले ही ईरान में कोरोना वायरस के पहले दो मामलों की पुष्टि की थी, जिन्हें बचाया नहीं जा सका.
इसके बाद उप स्वास्थ्य मंत्री कासिम जनबाबेई ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए तैयारी का जायजा लेने के लिए बुधवार को क्योम अस्पताल का दौरा किया. जनबाबेई ने कहा कि दोनों मृतक क्योम के दो अलग-अलग इलाकों से थे. इस शहर में करीब 10 लाख लोग रहते हैं. उन्होंने कहा कि वे कभी भी विदेश में अकेले रहने नहीं गए थे.
मंत्री ने ईरना न्यूज एजेंसी को बताया, “वह कोरोना वायरस की चपेट में कैसे आए, यह स्पष्ट नहीं है और इस मामले की जांच की जा रही है.” चीन (China) में गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,118 तक पहुंच चुकी है. वहां अभी तक कुल 74,576 मामलों की पुष्टि हुई है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar