National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

ग्रेट मिशन पब्लिक स्कूल एवं ग्रेट मिशन टीचर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट द्वारका सेक्टर-5 का वार्षिकोत्सव धूमधाम से सम्पन्न

शिक्षा के साथ- साथ भारतीय कला और संस्कृति से भी रुबरु हों विद्यार्थी: ऋषि कुमार वशिष्ठ

विजय न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। ग्रेट मिशन पब्लिक स्कूल एवं ग्रेट मिशन टीचर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट द्वारका सेक्टर-5 का वार्षिकोत्सव आज सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन ऑडिटोरियम, एपीएस कालोनी, दिल्ली कैंट में आज धूमधाम से संपन्न हुआ।भारत सरकार के सांस्कृतिक स्रोत एवं प्रशिक्षण केंद्र, सीसीआरटी के निदेशक श्री ऋषि कुमार वशिष्ठ समारोह में मुख्य अतिथि थे। शिक्षाविद् दयानंद वत्स, पूर्व उप-शिक्षा निदेशक डॉ. के.एस यादव, अंतरराष्ट्रीय एथलीट ललित माथुर, एथलेटिक्स कोच सुनीता राय, डाईट आर.के पुरम के पूर्व प्राचार्य डॉ. संजीव कुमार.विशिष्ठ अतिथि के रुप में उपस्थित थे। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ऋषि कुमार वशिष्ठ ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ भारतीय कला एवं संस्कृति से भी रुबरु होना चाहिए। सीसीआरटी विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए साल भर प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन करता है। इसमें सैंकडों छात्र-छात्राओं को सरकार छात्रवृत्ति भी प्रदान करती है।
शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने विद्यार्थियों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों में सकारात्मक उर्जा के संवर्धन के लिए घर में ही बच्चों को प्रोत्साहित करें। बच्चों पर अपनी मनमर्जी कतई न थोपें। बच्चों के नैसर्गिक विकास के लिए उसे कला और संस्कृति से परिचित कराएं।
प्रबंधक राधा घई ने अतिथियों का स्वागत किया। समारोह का संचालन प्रभाष घई ने किया। मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar