न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

एंटीलिया केसः सचिन वाज़े महाराष्ट्र पुलिस सेवा से बर्खास्त, कमिश्नर ने जारी किया आदेश

मुंबई। एंटीलिया केस के मास्टरमाइंड एपीआई सचिन वाजे को महाराष्ट्र पुलिस ने बर्खास्त कर दिया है. सचिन वाज़े की बर्खास्तगी को लेकर मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया. इस मामले में वाज़े को एटीएस ने गिरफ्तार किया था. अब इस मामले की जांच एनआईए कर रही है.

महाराष्ट्र पुलिस ने चर्चित एपीआई सचिन हिंदुराव वाज़े को पुलिस सेवा से बर्खास्त किए जाने से पहले ही निलंबित कर दिया गया था. वाज़े का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब उसे 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक सामग्री से भरी कार खड़ी करने के मामले में संदिग्ध पाया गया था. इस केस में उसकी भूमिका उजागर होने के बाद एटीएस ने उसे गिरफ्तार किया था.

इस केस की जांच पहले मुंबई क्राइम ब्रांच के पास थी. बाद में ये केस एटीएस के हवाले कर दिया गया था. एटीएस ने ही इस मामले में सचिन वाज़े की साजिश का खुलासा कर दिया था. लेकिन केस की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के पास जाते ही पूरा मामला पानी की तरह साफ हो गया था.

इस मामले की साजिश रचने के आरोप में सचिन वाजे को गिरफ्तार किया जा चुका है. उसे एनआईए ने कारोबारी मनसुख हिरेन की मौत का आरोपी भी बनाया है. जिसकी कार का इस्तेमाल वाज़े ने एंटीलिया के बाहर विस्फोटक छोड़ने के लिए किया था.

इसी मामले की शुरुआती जांच के बाद मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को भी हटा दिया गया था. उनकी जगह 1987 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अफसर हेमंत नागराले को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर बनाया गया था.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar