National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

धुएं के कारण तीसरा और अंतिम टेस्ट प्रभावित हो सकता है

सिडनी। Australia vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाला सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट धुएं के कारण प्रभावित हो सकता है। यह धुआं न्यू साउथ वेल्स राज्य में 100 से जगंलों में लगी आग की वजह से फैला है और इसकी वजह से तीसरे टेस्ट में खेल प्रभावित हो सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ कर दिया कि मैच तय समयानुसार होगा और धुंए की वजह से खेल शुरू होने में थोड़ी देरी हो सकती है। दोनों टीमों के खिलाड़ी इस आग में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए काली पट्टी पहनकर खेलेंगे।

हाल के सप्ताहों में सिडनी के निवासियों के लिए वायु की गुणवत्ता एक नियमित चिंता का विषय रही है और मैच के दूसरे दिन शनिवार को धुएं की स्थिति सबसे खराब होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग की वजह से कई लोगों की जान भी जा चुकी है।

इस आग के चलते 15 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटों में ही 4 लोग जान गंवा चुके हैं। 1000 से ज्यादा घर तबाह हो चुके हैं। 2500 दमकलकर्मी इस आग से जूझ रहे हैं। ज्यादातर समय सिडनी में व्यतीत करने वाले न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर विल समरविले ने कहा, ‘शहर में फैला धुआं काफी चिंताजनक है। यह काफी भयानक है, चौंकाने वाला है और यह इतने लंबे समय से चल रहा है, इससे जल्द निपटना होगा। मुझे नहीं पता कि मैच का क्या होना है। काफी लोग बात कर रहे हैं कि धुएं के चलते खेल पर असर पड़ेगा।’

बीबीएल पर भी पड़ा असर :
हाल ही में कैनबरा में बिग बैश लीग (बीबीएल) का एक मैच इसी के चलते रद कर दिया गया था। सिडनी टेस्ट रद करने का अंतिम फैसला मैच रेफरी रिची रिचर्डसन लेंगे। वे अंपायरों के साथ हवा की गुणवत्ता और दृश्यता की बारीकी से निगरानी करेंगे। उसके बाद कोई निर्णय लेंगे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर के अनुसार वे मैदान में हवा के परीक्षण के बाद ही खेल जारी रखने के पक्ष में हैं। यही नहीं, लैंगर बारिश की उम्मीद भी लगाए हैं क्योंकि इस समय सिडनी को इसकी काफी जरूरत है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar