न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने दी थी रवि शास्त्री को सिर फोड़ने की धमकी, जानिए फिर क्या हुआ

नई दिल्ली। क्रिकेट के फील्ड पर खिलाड़ियों का जोश देखते ही बनता है. खिलाड़ी कई बार आक्रमक तेवर अपना कर विरोधी टीम के प्लेयर पर दवाब बनाना चाहता है. हालांकि कई बार दो टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ भी जाते हैं. कई बार तो नौबत हाथापाई और धमकी तक पहुंच जाती है. ऐसा ही एक वाकया हुआ था टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री के साथ भी जब वो खुद क्रिकेट खेला करते थे. खबरों की माने तो उन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने सिर फोड़ने की धमकी दे डाली थी.

क्या है किस्सा
दरअसल आज टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शात्री एक वक्त पर टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक थे. उन्होंने कई बार अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. वो मैदान पर ठीक वैसे ही थे जैसे महेंद्र सिंह धोनी, एकदम शांत और खेल से जवाब देने वाले खिलाड़ी. हालांकि एक बार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी को मुंहतोड़ जवाब दिया था.
दरअसल एक बार टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच चल रहा था और रवि शास्त्री बल्लेबाजी कर रहे थे. इसी दौरान शास्त्री ने गेंद को माइक व्हिटनी(मैच में 12 वां खिलाड़ी) की ओर मारा और सिंगल दौड़ने के लिए आगे बढ़े. इसी बीच व्हिटनी ने शास्त्री से कहा कि अगर तुम क्रीज छोड़ कर बाहर आए तो मैं तुम्हारा सिर फोड़ दूंगा. इसके बाद शास्त्री ने जिस अंदाज में व्हिटनी को जवाब दिया वो क्रिकेट इतिहास में यादगार पल बन गया.

क्या कहा शास्त्री ने
रवि शास्त्री ने व्हिटनी को करारा जवाब देते हुए कहा कि जैसी तुम बातें करते हो अगर ऐसी गेंदबाजी भी करते तो तुम नामुराद 12वें खिलाड़ी नहीं होते. शास्त्री का जवाब सुनकर व्हिटनी का मुंह बन गया और फिर उन्होंने कभी शास्त्री को चिढ़ाने की कोशिश नहीं की. बता दें कि व्हिटनी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज रहे हैं.

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar