न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

BHEL Apprentice Recruitment 2021: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में अप्रेंटिस के 389 पदों पर निकली भर्तियां

नई दिल्ली। भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) की तरह से इंजीनियरिंग की डिग्री और डिप्लोमा कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कंपनी ने अप्रेंटिस के 389 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार BHEL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन से पहले सभी उम्मीदवारों को नेशनल अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. 16 अप्रैल 2021 को मेरिट के आधार पर चयनित किए गए अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी जाएगी.

 

इन पदों पर होनी हैं भर्तियां 

ट्रेड अप्रेंटिस के 253 पद, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 70 पद और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 66 पदों पर भर्तियां की जानी हैं. इन भर्तियों के लिए किसी तरह की परीक्षा नहीं ली जाएगी. अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

 

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें 

आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 अप्रैल 2021

आवेदन की आखिरी तारीख- 14 अप्रैल 2021

मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख- 16 अप्रैल 2021

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख- 21 अप्रैल 2021

 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. टेक्निशियन अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वालों के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीई/बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.

 

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

 

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नेशनल अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आप भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट https://trichy.bhel.com पर जाकर आवेदन कर सकतेे हैं. यहां आपको भर्तियों से संबंधित जरूरी जानकारी मिल जाएगी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar