National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

बिहार बोर्डः 10वीं के रिजल्ट कल होंगे घोषित, दोपहर 12.30 बजे देख सकेंगे परिणाम

BSEB Bihar Board Matric Result: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट का छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 10वीं के रिजल्ट कल यानी मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे घोषित किए जाएंगे.

Bihar Board 10th Result: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट का छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 10वीं के रिजल्ट कल यानी मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे घोषित किए जाएंगे. बीएसईबी कमेटी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षा की घोषणा माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग, श्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा करेंगे.

बता दें, पिछले एक हफ्ते से बीएसईबी बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन उस दौरान बोर्ड की ओर से आधिकारिक घोषणा नहीं हुई थी. वहीं बताया जा रहा है कि कि बोर्ड परिणाम की घोषणा के लिए कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगा. कोरोना वायरस के कारण सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए संभावना है कि बिहार के परिणाम बोर्ड के कार्यालय में घोषित किए जाएंगे. परिणाम जारी होने के बाद मीडियाकर्मियों को इसके बारे में तुरंत सूचित कर दिया जाएगा.

कितने छात्र हुए शामिल
इस साल कक्षा 10वीं की परीक्षा के लिए 15.29 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं. पिछले साल, 16.35 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे. पिछले साल 80.73 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास की थी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल परिणाम पिछले साल से बेहतर होंगे. बता दें, बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं के परिमाण 24 मार्च को जारी कर दिए थे, वहीं इस साल कोरोना वायरस के कारण 10वीं के परिणाम जारी होने में देरी हुई है. बता दें, शैक्षणिक सत्र 2019-20 के बिहार कक्षा 10वीं की 17 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित की थी.

पिछले साल कैसे रहे थे 10वीं के परिणाम
पिछले साल बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के परिणाम में 80.73 फीसदी विद्यार्थी पास हुए थे. जिसमें सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र सावन राज भारती ने पहला स्थान हासिल किया था. सावन राज भारती को 97.2 फीसदी अंक मिले थे.

इन 8 वेबसाइट्स पर देखे सकेंगे परिणाम

  • biharboardonline.com
  • onlinebseb.in
  • biharboardonline.bihar.gov.in
  • bsebssresult.com
  • bsebinteredu.in
  • indiaresults.com
  • examresults.net
  • results.gov.in

बीएसईबी बिहार बोर्ड मैट्रिक के परिणाम ऐसे करें चेक
स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
स्टेप 2- अब आधिकारिक वेबसाइट ‘ Bihar Board Matric Results 2020’ पर जाएं.
स्टेप 3- अब रोल नंबर सबमिट करें.
स्टेप 4- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.
स्टेप 5- भविष्य के लिए सबमिट करें.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar