न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

बिटडिफेंडर ने एंडपॉइंट डिटेक्टशन और रेस्पॉन्स सोल्यूशन किया लॉन्च

नई दिल्ली। प्रमुख ग्लोबल साइबर सिक्युरिटी कंपनी बिटडिफेंडर का एक्सक्लूसिव कंट्री पार्टनर बीडी सॉफ्ट दुनिया भर में 500 मिलियन से ज्यादा सिस्टम को सुरक्षा प्रदान कर रहा है। कंपनी ने आज नया क्लाउड बेस्ड डेडिकेटेड एंडपॉइंट डिटेक्टशन और रेस्पॉन्स (ईडीआर) सोल्यूशन लॉन्च किया है। इसे विभिन्न उद्यमों के उपभोक्ताओं और मैनेज्ड सर्विस प्रोवाइडर्स (एमएसपी) की मदद के लिए डिजाइन किया गया है। ईडीआर सोल्यूशन में साइबर हमलों की पहचान करने और उन्हें बेअसर करने और खत्म करने की क्षमता है। इन सोल्यूशंस की मदद से हम साइबर हमलों के खिलाफ पूर्ण रूप से लचीलेपन के साथ अपनी मजबूती से सुरक्षा कर सकते हैं।
नया ईडीआर पैकेज संसाधनों से परिपूर्ण है। यह पैकेज आसानी से प्रयोग और प्रबंधन के लिए पूरी तरह क्लाउड टेक्नोलॉडी पर आधारित है। यह किसी थर्ड पार्टी की ओर से दिए जाने वाले अनावश्यक दखल और रोकथाम की तकनीक के साथ काम करता है। ईडीआर के क्षेत्र में इस पैकेज को अनोखा कहा जाता है। यह एंडपॉइंट टेलिमेट्री और मानव जोखिम का विश्लेषण करने के साथ ही साइबर हमले की पहचान करने की क्षमता से लैस है। साइबर हमले की पहचान की क्षमता से लैस होने के कारण यह प्लेटफॉर्म पर मौजूद सभी संवेदनशील सिस्टम या क्लाउड एनवॉयरमेंट पर तेजी से नजर दौड़ाता है और सभी तरह के जोखिम को कम करने के लिए वन क्लिक एक्शन की पेशकश करता है, जिसमें संदेह वाली फाइलों को अलग कर दिया जाता है। आईपी एड्रेस ब्लॉक कर दिया जाता है और प्रोसेस को खत्‍म कर दिया जाता है।

बीडी सॉफ्टवेयर डिस्ट्रिब्यूशन के सीईओ श्री जाकिर हुसैन ने कहा,
“आजकल कारोबारी अपने बिजनेस और मैनेज्ड सर्विस प्रोवाइडर (एमएसपी) खुद को साइबर अटैक से बचाने के लिए काफी जद्दोजहद कर रहे हैं। आजकल जब ज्यादातर इंडस्ट्रीज में कर्मचारी रिमोट से घर से काम कर रहे हैं। साइबर क्रिमिनल भी काफी तत्परतापूर्वक इंडस्ट्रीज में साइबर सेंधमारी के लिए जुटे हैं, जिससे वह इन कंपनियों की भविष्य में होने वाली गतिविधियों को पहले ही देखने में सक्षम हो सकें। बिट डिफेंडर का नया ईडीआर पैकेज बेहतरीन तरीके से साइबर अटैक की पहचान करता है और इसे बेअसर करने के लिए प्रभावी तरीके से काम करता है। इसके साथ ही इस सिस्टम को बिटडिफेंडर लैब्स से खुफिया जानकारी मिलती रहती है, जिससे यह सिस्टम इस जोखिम से भरे अनिश्चितकालीन समय में संस्थाओं की खुद को सुरक्षित रखने में मदद करता है और इन संस्थाओं की मूल्यवान संपत्तियों की सुरक्षा करता है।

बिटडिफेंडर ईडीआर साइबर हमले के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा असरदार, प्रभावी और लचीले ढंग से कार्रवाई करने के लिए डिजाइन किया गया है। इससे किसी भी साइबर हमले की पहचान बड़ी सटीकता से हो जाती है और यह भी पता चल जाता है कि दूसरी ओर (एंडप्‍वाइंट) से क्या किया जा रहा है। बिटडिफेंडर ईडीआर के नए लॉन्‍च के साथ, बिटडिफेंडर ने अपने प्रॉडक्ट ग्रेविटी जोन को मजबूत किया है, जो इसके बिजनेस सोल्यूशन पोर्टफोलियो को ताकत प्रदान करता है।

बिटडिफेंडर के विषय में:
बिटडिफेंडर एक वैश्विक सिक्‍योरिटी टेक्‍नोलॉजी कंपनी है, जो 150 से ज्‍यादा देशों में 500 मिलियन से ज्‍यादा यूजर्स को अत्‍याधुनिक एंड-टू-एंड साइबर सिक्‍योरिटी सॉल्‍यूशंस और एडवांस्‍ड थ्रेट प्रोटेक्‍शन प्रदान करती है। साल 2001 से बिटडिफेंडर ने लगातार पुरस्‍कार-विजेता बिजनेस एंड कंज्‍यूमर सिक्‍योरिटी टेक्‍नोलॉजी निर्मित की है और वह हाइब्रिड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सिक्‍योरिटी तथा एंडपॉइंट प्रोटेक्‍शन, दोनों में पसंदीदा प्रदाता है। शोध एवं विकास और गठबंधनों तथा भागीदारियों के माध्‍यम से बिटडिफेंडर आगे रहने और ऐसी मजबूत सिक्‍योरिटी देने का भरोसा पाता है, जिस पर आप‍ विश्‍वास कर सकते हैं।

बीडी सॉफ्ट के विषय में:
बीडी सॉफ्टवेयर डिस्‍ट्रीब्‍यूशन प्रा. लि. (बीडी सॉफ्ट) भारत में बिटडिफेंडर सॉल्‍यूशंस का कंट्री पार्टनर है। बीडी सॉफ्ट एक मूल्‍यवर्द्धित आईटी सॉफ्टवेयर सिक्‍योरिटी डि‍स्‍ट्रीब्‍यूटर है, जो भारत के बाजार में उद्योग-अग्रणी उपभोक्‍ता एवं उद्यम-स्‍तर के समाधानों की पेशकश करता है। अपने चैनल पार्टनर्स के साथ मिलकर हम सरकार और शैक्षणिक संगठनों, व्‍यवसायों और उपभोक्‍ताओं को मालवेयर और साइबर थ्रेट से सबसे विस्‍तृत सुरक्षा देने पर केन्द्रित हैं। देश में हमारी पृष्‍ठभूमि, तकनीकी मजबूती और पार्टनर नेटवर्क हमें चुनौतीपूर्ण और जटिल आईटी सुरक्षा के माहौल में सर्वश्रेष्‍ठ पद्धतियों में से कुछ का नेतृत्‍व करने में समर्थ बनाता है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar