न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी की जबरदस्त जीत

बीजेपी की नीति पर लोगों का भरोसा : अमित शाह

गुजरात। गुजरात में हुए निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी ने धमाकेदार जीत हासिल की है. राज्य की छह जिलों में हुए नगर निगम में एक बार फिर बीजेपी का परचम लहराया है. इस जीत पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है.
अमित शाह ने कहा कि वे गुजरात निकाय चुनावों में बीजेपी पर फिर से भरोसा करने के लिए राज्य के लोगों को दिल से बधाई देते हैं. उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकार गरीबों और वंचित वर्ग के लोगों के विकास के लिए लगातार काम रही है. ये जीत बीजेपी की नीति पर लोगों के विश्वास का प्रतीक है.
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “गुजरात की सभी छः महानगर पालिका में हुए स्थानीय निकाय के चुनावों में बीजेपी को अपार बहुमत मिला है. मैं इस अभूतपूर्व विजय के लिए मैं सभी छः महानगर पालिका के मतदाताओं, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं.”
अपने एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “गुजरात बीजेपी की यह ऐतिहासिक जीत प्रदेश की जनता की आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन-कल्याणकारी और विकासोन्मुख नीतियों में अटूट विश्वास की जीत है. मैं प्रदेश की जनता को बीजेपी में निरंतर विश्वास प्रकट करने के लिए धन्यवाद देता हूं.”
इसके साथ ही उन्होंने कहा, “चाहे बिहार विधानसभा चुनाव हो या 11 राज्यों में संपन्न हुए उप-चुनाव या फिर असम, अरुणाचल, जम्मू-कश्मीर, गोवा, राजस्थान, लद्दाख, हैदराबाद और गुजरात में संपन्न हुए स्थानीय निकाय चुनाव, देश के किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा एवं महिलाओं ने मोदी सरकार की नीतियों को भी अपना समर्थन दिया है.”
गुजरात की कुल 576 निकाय सीटों पर चुनाव हुए थे. वोटों की गिनती अभी जारी है. सूरत में कुल 120 सीटों में से बीजेपी ने 93 को वहीं आप आदमी पार्टी ने 27 सीटों पर जीत हासिल की. राजकोट में कुल 72 सीटों में 64 पर बीजेपी तो चार सीटें कांग्रेस के खाते में गईं.
वडोदरा में 76 सीटो में से 65 पर बीजेपी तो सात पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की. जामनगर की 64 सीटों में से बीजेपी 51, कांग्रेस 10 तो बीएसपी ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है. भावनगर की 52 सीटों में से 44 बीजेपी के खाते में गई है तो आठ सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है.

छह नगर निगमों – अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर के 144 वार्डों की 576 सीट के लिए रविवार को मतदान हुआ था. बीजेपी का लंबे समय से इन नगर निगमों में शासन है. वोटों की गिनती मंगलवार सुबह नौ बजे शुरू हुई. रविवार को हुए छह नगर निगमों के चुनाव में औसतन 46.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar