न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ब्लू बेल्स ग्रुप ऑफ स्कूल ने धूमधाम से मनाया 71वां गणतंत्र दिवस

 ब्लू बेल्स पब्लिक स्कूल व ब्लू बेल्स प्रीपरेटरी स्कूल में झंडारोहण के पश्चात बच्चों ने प्रस्तुत की मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम

विजय न्यूज़ ब्यूरो
गुरुग्राम। साइबर सिटी के ब्लू बेल्स प्रीपरेटरी व ब्लू बेल्स पब्लिक स्कूल में 71वां गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान विद्यालयों में ध्वजारोहण व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। ब्लू बेल्स प्रीपरेटरी स्कूल में जहां नन्हें- मुन्ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति कार्यक्रम सराहनीय रहा वहीं, ब्लू बेल्स पब्लिक स्कूल में झंडारोहण के पश्चात छात्र-छात्राओं ने भाषण, कविताएं , नाटक व गीत प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। रंग-बिरंगे परिधान में देश प्रेम की भावना को दर्शाते बच्चों ने शिक्षकों और अभिभावकों को मंत्रमुग्ध किया।

इस अवसर पर ब्लू बेल्स ग्रुप ऑफ स्कूल की निदेशिका डॉ. सरोज सुमन गुलाटी ने विद्यार्थियों से कहा कि यह आजादी महापुरूषों के जुझारू संघर्ष का परिणाम है। उन्होंने कहा कि सतत जागरूकता ही स्वतंत्रता की वास्तविक कीमत है। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा देश की एकता व अखंडता, आपसी सौहार्द, सैनिकों की शौर्य गाथाएं व विभिन्न सामाजिक समस्याओं की झलक नृत्य, समूह गान, लघु नाटिका, नुक्कङ नाटक के माध्यम से प्रस्तुत की भी भरपूर सराहना की।

ब्लू बेल्स प्रीपरेटरी स्कूल में ब्लू बेल्स ग्रुप ऑफ स्कूल्स की डिप्टी डायरेक्टर अकैडमिक डिवेलपमेंट एवं इनोवेशन सौम्या गुलाटी ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान प्राइमरी विंग के छात्रों ने कई मनमोहक प्रस्तुतियाँ दी। ‘भारत मां की शान हैं हम’, ‘मेरा रंग दे बसंती चोला’, ‘भारत हमको जान से प्यारा है’ और ‘ए वतन ए वतन’ पर नृत्य प्रस्तुति से छत्रों ने समां बांधा। विभिन्न खेलों में विजयी रहे छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar