न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस की रफ्तार पर भी ब्रेक, 9 अप्रैल से रहेगी बंद

नई दिल्ली । देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच रेलवे ने लखनऊ-नई दिल्ली (Lucknow-New Delhi) के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) का संचालन बंद करने का फैसला किया है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को 9 अप्रैल से बंद किया जा रहा है. लखनऊ-नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस अगले आदेश तक पूरी तरह बंद रहेगी.

IRCTC के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 82501/82502 का संचालन लखनऊ जंक्शन और नई दिल्ली के बीच किया जाता है. जो सप्ताह में 4 दिन चलाई जाती है. जिसमें रविवार, सोमवार, शुक्रवार एवं शनिवार को संचालन किया जाता है. हालांकि, कोरोना महामारी के चलते आगामी 9 तारीख से अगले आदेश तक तेजस एक्सप्रेस को बंद करने का पत्र जारी किया गया है.
बता दें कि हाल ही में मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद (Mumbai-Ahmedabad) के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) का संचालन 1 महीने के लिए बंद किया गया है. IRCTC द्वारा मिली जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे ने देश में बढ़ते कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (82902/82901) को 02 अप्रैल से एक महीने के लिए रद्द करने का फैसला किया है.

जिन यात्रियों ने 82902/82901 तेजस एक्सप्रेस में 2 अप्रैल के बाद सफर के लिए टिकट की बुकिंग करा रखी है, उन्हें जल्द ही टिकट के पैसे रिफंड किए जाएंगे.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar