National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

Bsmeb Fauquania Result 2017 : रिजल्ट हुआ घोषित, सीवान के फिदाउल मुस्तफा बने टॉप

बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड की फौकानिया परीक्षा (मैट्रिक समकक्ष) में सख्ती का असर इस बार के रिजल्ट पर साफ तौर से देखा जा रहा है। 80 हजार परीक्षार्थियों में से मात्र चार ने प्रथम श्रेणी से सफलता प्राप्त की है। मंगलवार की शाम बोर्ड के सचिव ने फौकानिया का रिजल्ट जारी किया। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर सख्ती और मूल्यांकन में सीसीटीवी कैमरे से मॉनिटरिंग का नतीजा है कि प्रथम श्रेणी से पास प्रतिशत में इस हद तक गिरावट आई है। हालांकि उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को मायूस होने की जरूरत नहीं है।
मेहनत करेंगे तो अच्छा रिजल्ट जरूर आएगा। इसबार फौकानिया में कुल 80 हजार 932 परीक्षार्थी शामिल हुए। इनमें प्रथम श्रेणी से 04 परीक्षार्थियों ने सफलता प्राप्त की। सबसे ज्यादा द्वितीय श्रेणी से पास होने का प्रतिशत रहा। इसबार कुल 32 हजार 720 परीक्षार्थी द्वितीय श्रेणी से पास हुए। वहीं तृतीय श्रेणी से 16 हजार 665 परीक्षार्थी पास हुए। फेल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या इसबार 31 हजार 107 है। कुल पास प्रतिशत 61.79 रहा। छात्रओं की सफलता का प्रतिशत 60.56 व छात्रों की सफलता का प्रतिशत 61.03 रहा।
सीवान के फिदाउल मुस्तफा बने टॉपर : सीवान के फिदाउल मुस्तफा टॉपर रहे। पूर्णिया के मो. शहजाद सेकेंड टॉपर और नालंदा की कनीज फातिमा थर्ड टॉपर रही। परीक्षार्थी बिहार राज्य मदरसा बोर्ड की वेबसाइट www.bsmeb.in पर फौकानिया का रिजल्ट देख सकते हैं।
इसबार फौकानिया में 31107 परीक्षार्थी रहे अनुत्तीर्ण’ मदरसा बोर्ड की वेबसाइट पर देख सकते हैं रिजल्ट हजार 665 परीक्षार्थी पास हुए। फेल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या इसबार 31 हजार 107 है

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar