National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कर्क (Cancer) का मासिक राशिफल : मार्च 2020

कर्क (Cancer) का मासिक राशिफल : मार्च 2020

सामान्य
इस महीने चार ग्रहों (सूर्य, मंगल गुरु और शुक्र) के गोचर से आपकी कुंडली के ग्यारहवें, सातवें और नौवें भाव सक्रिय रहेंगे। कुंडली में ग्यारहवाँ भाव लाभ का भाव होता है। इस भाव से जीवन में प्राप्त होने वाली आमदनी, उपलब्धियों और बड़े भाई बहनों को देखा जाता है। वहीं सप्तम भाव विवाह होता है। इस भाव से वैवाहिक जीवन, जीवनसाथी एवं व्यापार में होने वाली साझेदारी को देखा जाता है। मासिक राशिफल के अनुसार इस महीने करियर में व्यापार में आपको तरक्की मिलेगी। आपके सपने साकार होंगे। कार्य क्षेत्र में आपको नया और सकारात्मक अनुभव प्राप्त होगा। आर्थिक जीवन के भी शानदार रहने के योग हैं। आपके पास कई स्रोतों से धन का आगमन होगा। शिक्षा के क्षेत्र में आप कामयाबी हासिल करेंगे। आपको मनचाहे कॉलेज में दाख़िला मिल सकता है। अपने परिवार के लोगों के साथ समय बिताने का पर्याप्त समय मिलेगा। उनके साथ किसी ट्रिप पर जाना हो सकता है। प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। यदि आप ऐसा कर पाने में सफल होते हैं तो आपको आनंद की अनुभूति होगी। अपने सेहत को हल्के में न लें। इस महीने आपको किसी प्रकार की शारीरिक परेशानी रह सकती है। आइए अब मासिक फलादेश के ज़रिए विस्तार से डालते हैं आपके जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर एक नज़र…

कार्यक्षेत्र
इस महीने आपको नौकरी में तरक्की पाने के अवसर मिलेंगे। नई नौकरी मिलने की संभावनाएँ हैं। यदि आप व्यापार से संबंध रखते हैं तो व्यापार में कोई अच्छी डील हो सकती है। नौकरी व्यापार में ग्रोथ देखने को मिलेगी। यदि आप किसी एमएनसी में जॉब करने के विचार में हैं तो इस महीने आपको यह अवसर प्राप्त हो सकता है। यह सपना पूरा होने से आपके मन सकारात्मक विचार आएँगे और आप अधिक मेहनत भी करेंगे। यहाँ आपको नई नई चीज़ें सीखने को मिलेंगी। यदि किसी प्रोजेक्ट्स से संबंधित मीटिंग रुकी हुई हैं तो वह इस महीने पूरी हो सकती हैं। रुके हुए कार्य भी पूरे हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में आपके सीनियर्स अथवा बॉस आपके ऊपर पूरा भरोसा रखेंगे। कार्य क्षेत्र में आपकी छवि बेहद सुधरेगी। व्यापार से जुड़े जातको को भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपके व्यापार में विस्तार होने की प्रबल संभावना है। इससे आपका आर्थिक मुनाफ़ा भी बढ़ेगा।

आर्थिक
इस महीने कर्क राशि के जातकों को बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है। इस लाभ से आप अपनी पिछली आर्थिक हानियों से उभरने में सफल होंगे। यहाँ तक आप धन बचत करने में भी कामयाब होंगे। यदि आपने किसी को धन उधार में दिया है तो वह धन आपके तिजोरी में वापस आ सकता है। यदि आपने बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया है तो वह लोन आपका पास हो सकता है। आप अपने पिछले उधारों को चुकता कर सकते हैं। यदि जीवनसाथी कहीं नौकरी कर रहा है तो उसके माध्यम से आपको आर्थिक लाभ होगा। लाइफ पार्टनर को तनख्वाह में बढ़ोत्तरी हो सकती है। यदि आपने इंश्योरेंस के लिए क्लेम किया है तो वह क्लेम आपका पास होगा। कुल मिलाकर आपका आर्थिक बोध मार्च के महीने में कम हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर ख़र्चों की बात करें तो इस महीने ख़र्चे होंगे और ये ख़र्चे मेहमाननवाज़ी में अधिक ख़र्च होंगे। क्योंकि इस महीने घर पर रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रह सकता है।

स्वास्थ्य
सेहत के नज़रिए से देखें तो इस महीने आपको कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। यदि आप पहले से ही किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो उसमें भी सुधार देखने को मिलेगा। आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। आप ऊर्जावान रहेंगे और कार्य क्षेत्र में आपकी प्रोडक्टिविटी भी बढ़ेगी। अपनी डाइट को लेकर भी आप बेहद संवेदनशील रहेंगे। जिम, योग या फिर रनिंग आदि से आप वर्क आउट करेंगे। ख़ुद को फिट रखना आपकी पहली प्राथमिकता होगी। इस महीने न केवल आप शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी सेहतमंद रहेंगे। अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। घर परिवार में भी परिजनों की सेहत बढ़िया रहेगी। अपने काम में भी आपको आनंद आएगा और तनाव से मुक्ति मिलेगी। अपनी दैनिक दिनचर्या में आप बड़ा बदलाव भी कर सकते हैं। अपनी अच्छी फिटनेस से आप दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं। आपके चेहरे पर चमक देखने को मिल सकती है। ध्यान रहे, ऐसी चीज़ें न करें अथवा ऐसी चीज़ों का सेवन न करें जिसका विपरीत असर आपके शरीर में होता हो।

प्रेम व वैवाहिक
मार्च के महीने में आपका रिलेशनशिप सातवें आसमान पर होगा। आप दोनों के बीच का विश्वास ऊँचा रहेगा। यदि आपके रिश्ते के बारे में घरवालों को नहीं पता है तो इस महीने उन्हें आपके रिश्ते के बारे में मालूम हो जाएगा। आप दोनों के बीच का भावनात्मक रिश्ता बेहद मजबूत होगा। प्रियतम आपकी छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देगा और वह आपकी परवाह करेगा। साथ ही उनके प्रति आपका व्यवहार भी ऐसा ही रहेगा। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी आपका हौसला बढ़ाएगा, आपको उनका कदम-कदम में साथ मिलेगा। वहीं जो जातक अभी सिंगल हैं तो उन्हें कोई साथी मिल सकता है। यदि पहले ही आप किसी चाहते हैं तो उन्हें इस महीने अपने दिल की बात कह सकते हैं। इसमें आपको सफलता मिलने की संभावना है। यह महीना फैमिली प्लानिंग के लिए अच्छा है। शादीशुदा जातक इस संबंध में विचार कर सकते हैं। दांपत्य जीवन सुचारु रूप से चलता रहेगा। हालाँकि जीवनसाथी आपसे किसी बात को लेकर नाराज़ भी हो सकता है। उनकी नाराज़गी को दूर करने का प्रयास करें।

पारिवारिक
परिवार में आपके प्रेम पूर्ण व्यवहार से जीवनसाथी ख़ुश रहेगा। आप अपने घर-परिवार वालों के साथ ख़ूबसूरत यादों को जियेंगे। घर में कोई कार्यक्रम भी हो सकता है, जिसमें सभी घरवालों के साथ-साथ रिश्तेदारों के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। इस महीने आपके माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी और आपको उनका आशीर्वाद भी प्राप्त होगा। फैमिली के साथ किसी टूर पर जाने से आपस में प्रेम भाव बढ़ेगा। घर में कोई मांगलिक अथवा धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। इससे कार्यक्रम के द्वारा घर में खुशी आएगी। यदि आप अपने परिवार के लिए किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो उसमें आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। घर वालों का साथ आपको मिलता रहेगा। ज़रुरत पड़ने पर परिवार वाले आपको आर्थिक मदद भी करेंगे। भाई-बहनों के बीच एकता का भाव देखने को मिल सकता है। उनके साथ आपके संबंध और भी मधुर बनेंगे।

उपाय : किसी निर्धारित समय में नित्य श्री चंद्रशेखर अष्टकम का जाप करें।

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar