न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में दिल्ली पुलिस के चार कर्मियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली. सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के दो अलग-अलग थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इनमें से एक पुलिसकर्मी दुकान चलाने के बदले रिश्वत मांग रहा था तो दूसरा पुलिसकर्मी चोरी के केस में मदद करने के बदले रिश्वत मांग रहा था दोनों पुलिसकर्मियों को सीबीआई ने विशेष अदालत में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक सीबीआई को शिकायत मिली थी कि कनॉट प्लेस में सड़क के किनारे दुकान लगाने लगाने वाले एक शख्स से रिश्वत मांगी जा रही थी और यह रिश्वत कनॉट प्लेस थाने में तैनात हेड कांस्टेबल मांग रहा था. सूचना के आधार पर सीबीआई में जाल बिछाया और एक प्राइवेट आदमी को रिश्वत की रकम लेते हुए गिरफ्तार किया. पूछताछ में उक्त प्राइवेट आदमी ने बताया कि वह यह रिश्वत कनाट प्लेस पुलिस थाने में तैनात हवलदार अजीत शर्मा के लिए मांग रहा था रिश्वत की रकम 25000 थी. सीबीआई ने जांच के बाद हवलदार अजीत शर्मा और उसके दो सहयोगी राकेश गुप्ता और लाला को गिरफ्तार कर लिया.

सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक दूसरे मामले में सीबीआई को उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा थाने की बाबत शिकायत मिली थी. शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा था कि भजनपुरा थाने में तैनात हवलदार संजीव कुमार उससे चोरी के एक केस के मामले में मदद करने के बदले 25000 की रिश्वत मांग रहा है. सीबीआई ने सूचना के आधार पर आरंभिक जांच की और आरंभिक जांच में पाया गया कि वास्तव में उक्त हवलदार रिश्वत की मांग कर रहा था.

सीबीआई अधिकारियों ने जाल बिछाकर हवलदार संजीव कुमार को 25000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई के मुताबिक रिश्वत लेने के दोनों अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार चारों लोगों को विशेष सीबीआई अदालत के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. दिल्ली में एक बार फिर रिश्वत लेने की अनेकों शिकायतें सीबीआई के पास पहुंच रही है जिन पर सीबीआई तो कार्रवाई कर रही है लेकिन शायद दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ऐसी शिकायतों की तरह ध्यान देना वाजिब नहीं समझ रहे हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar