न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

चीन ने सही समय पर दी कोरोनावायरस रोग की जानकारी: WHO

बीजिंग: चीन (China) ने सही समय पर नए कोरोनावायरस (Coronavirus) रोग की सूचना साझा की और उसने संबंधित कदम उठाए और उच्च पारदर्शिता दिखाई. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसुस ने जिनेवा में यह बात कही. डब्ल्यूएचओ (WHO) ने बुधवार को आपात समिति का सम्मेलन आयोजित किया, जिसमें विचार विमर्श किया गया कि क्या कोरोनावायरस रोग अंतरराष्ट्रीय आपातकाल का मुद्दा बन जाएगा या नहीं.
महासचिव घेब्रेयसुस ने सम्मेलन के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ज्यादा सूचना प्राप्त करके तय किया जाएगा कि नए कोरोनावायरस रोग को अंतरराष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया जाएगा या नहीं. डब्ल्यूएचओ का दल अभी चीन में स्थानीय विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ सहयोग करते हुए जांच कर रहा है.
घेब्रेयसुस ने रोग की रोकथाम और नियंत्रण के क्षेत्र में चीनी स्वास्थ्य विभागों और डब्ल्यूएचओ के बीच सहयोग का आभार जताया. उनका मानना है कि चीनी नेताओं द्वारा उठाए गए रोकथाम और नियंत्रण कदम महत्वपूर्ण है. चीन ने ठीक समय पर रोग स्थिति से संबंधित सूचना साझा की और इससे निपटने में कदम भी उठाए और साथ ही चीन ने उच्च पारदर्शिता भी दिखाई.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar