National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

सीएम अरविंद केजरीवाल का तोहफा, दिल्ली में सस्ता हुआ डीजल

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज दिल्लीवालों को बड़ा तोहफा दिया है। केजरीवाल ने राज्य में डीजल (Diesel Price in Delhi) पर वैट के रेट में बड़ी कमी करने का ऐलान किया है। कैबिनेट की बैठक के बाद केजरीवाल ने बताया कि फैसला किया गया है कि राज्य में आर्थिक गतिविधियों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दिए जाए। बता दें कि दिल्ली सरकार लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल पर VAT (Value Added Tax) 27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट 16.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया था।

दिल्ली में डीजल पर घटा VAT
केजरीवाल सरकार ने डीजल पर VAT 30 फसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया है। इससे दिल्ली में डीजल के दाम 8.36 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो डीजल 82 का कल मिल रहा था वह अब 73.64 पैसे का मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि लोगों का आग्रह था कि तेल की कीमतों को घटाया जाए। इससे दिल्ली की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। रेहड़ी, पटरी वालों को इजाजत दी गई कि वो अपना काम शुरू करें।

ईंंधन के दाम पर बीजेपी-AAP में हुई थी तकरार
बता दें कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की बढ़ोतरी पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) और विपक्षी बीजेपी में काफी तकरार हुई थी। बीजेपी ने दिल्ली में मंहगे तेल का जिम्मेदार केजरीवाल सरकार को ठहरा रही थी। लॉकडाउन के दौरान केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल पर वैट 27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट 16.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया था। बता दें कि जून में पहली बार दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल की कीमत से ज्यादा हो गई थी। इसके अलावा केजरीवाल राज्य में कोरोना के घटते मामलों के बाद की स्थिति पर कोई फैसला कर सकते हैं।

Job पोर्टल से बड़ा फायदा
केजरीवाल ने कहा कि Job पोर्टल को शुरू करने से बड़ा फायदा हुआ है। सभी दुकानदारों, व्यापारियों से अपील करता हूं कि वे दुकानें खोलें, सोशल डिस्टेंगिंस रखते हुए काम करें। उद्योग वाले उद्योग खोलें। आने वाले दिनों में व्यापारियों से मिलने वाला हूं। जो भी समस्या होगी उसे ठीक करेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar