न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस नेता के विवादित बोल, कहा- 15 साल में लड़कियां हो जाती हैं बच्चा पैदा करने योग्य

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता ने भोपाल में एक ऐसा बेतूका बयान दिया है जिसके बाद विवाद पैदा हो गया है. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि लड़कियां 15 साल की आयु में ही बच्चा पैदा करने के लायक हो जाती हैं. उन्होंने शिवराज सिंह चौहान की तरफ से लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने की बात पर उल्टा सवाल खड़े कर दिए.
सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि जब 15 साल में लड़कियां प्रजनन योग्य हो जाती है तो फिर 21 साल में शादी की उम्र के पीछे क्या लॉजिक है. उन्होंने कहा कि शिवराज ऐसे कौन से बड़े वैज्ञानिक या डॉक्टर जो इस तरह की बहस की जरूरत बता रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल परिपक्व है.
उन्होंने कहा कि प्रदेश में 13 साल की बच्चियों को बचा नहीं पा रहे हैं और 21 साल में शादी की वकालत कर रहे हैं. पूर्व मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में लगातार महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ अपराध बढ़ता जा रहा है. जिसे रोकने में यह सरकार फेल साबित हो रही है. 18 साल में लड़कियों की शादी होना सही है.
इससे पहले सोमवार को सीएम शिवराज चौहान ने एक कार्यक्रम में लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर बहस की जरूरत बताई थी. उन्होंने इसे 18 से बढ़ाकर 21 साल किए जाने की बात कही थी. चौहान ने कहा था कि कई बार मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिए.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar