National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी लेकिन काबू में हालात : सीएम केजरीवाल

नई दिल्लीः राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि प्रदेश में लगभग 74 हजार से ज्यादा केस के बावजूद स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है. केजरीवाल ने साथ ही कहा कि दिल्ली में टेस्टिंग को तीन गुना कर दिया गया है और इसके बावजूद मामलों में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं है. सीएम ने लोगों से चिंता न करने की अपील की.
शुक्रवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में अब तक 73,780 मामले आए हैं, जिनमें से 2429 लोगों की मौत हो गई है. केजरीवाल ने बताया कि अभी तक लगभग 45 हजार मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

राजधानी में 13 हजार बेड हैं तैयार
शुक्रवार 25 जून को अपनी प्रेस ब्रीफिंग के दौरान प्रदेश में बढ़ते मामलों पर सीएम केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या काफी ज्यादा है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है और चिंता की बात नहीं है. हमने टेस्टिंग को तीन गुना तक बढ़ाया है और फिर भी रोजाना 3 हजार तक ही नए मामले आ रहे हैं.”
कुछ दिनों पहले तक दिल्ली के अस्पतालों में बिस्तरों को लेकर कई बार सवाल खड़े किए गए थे और चर्चा का मुद्दा रहा. केजरीवाल ने बताया कि अब प्रदेश के अस्पतालों में 13 हजार बेड तैयार हैं.
उन्होंने कहा, “दिल्ली सरकार ने पिछले 10 दिनों में होटलों में लगभग 3500 बेड तैयार कर लिए हैं. LNJP, राजीव गांधी सुपर स्पेशैलिटी और GTB अस्पतालों में ICU बेडों की संख्या को और बढ़ाया जाएगा.”

‘दिल्ली में ज्यादातर हल्के लक्षण वाले मामले
हाल ही में कोरोना मरीजों के होम आइसोलेशन को लेकर उप-राज्यपाल और दिल्ली सरकार आमने-सामने आए थे. ऐसे में होम आइसोलेशन को प्रभावी बताते हुए केजरीवाल ने बताया कि बढ़ते मामलों के बावजूद सिर्फ अस्पतालों में सिर्फ 6000 बिस्तरों का ही इस्तेमाल हुआ है.
उन्होंने कहा, “रोजाना 3000 केस के बावजूद ऐसा हुआ है क्योंकि ज्यादातर मामलों में अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं है. दिल्ली में कोरोना के ज्यादातर मामले हल्के लक्षण वाले हैं.”

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar