न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना ने चीन में मचाया मौत का तांडव, PM मोदी ने जिनपिंग से कहा- हम मदद के लिए तैयार

चीन में कोरोना वायरस से अबतक 811 लोगों की मौत हो चुकी है.

चीन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिंनपिंग को चिट्ठी लिखकर जानलेवा कोरोना वायरस से निपटने के लिए मदद की पेशकश की है. पीएम मोदी ने चीन के हुबेई प्रांत से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए चीन सरकार द्वारा प्रदान की गई सुविधा के लिए सराहना की. चीन में कोरोना वायरस से अबतक 811 लोगों की मौत और और 37 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. कोरोनावायरस से चीन के बाहर फिलीपींस और हांगकांग में भी एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से शनिवार को कोरोनवायरस संक्रमण के कन्फर्म 2,656 नए मामलों और 89 मौतों की जानकारी मिली है.
सिन्हुआ ने चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इन मौतों में 81 हुबेई प्रांत में, हेनान में दो, हेबेई, हीलोंगजियांग, अनहुई, शानडोंग, हुनान और गुआंग्झी ऑटोनोमस रीजन में एक-एक मौत हुई है. आयोग ने कहा कि शनिवार को 3,916 नए संदिग्ध मामले सामने आए. शनिवार को ही 87 मरीज गंभीर रूप से बीमार पड़ गए और 600 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.
शनिवार के अंत तक, हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में एक की मौत सहित 26 मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 10 मकाउ एसएआर में और ताइवान में 17 मामलों की पुष्टि हुई है. मकाऊ और ताईवान में एक-एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar