न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

Corona Vaccination: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने की मांग

18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को मिले खुराक

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए देश में एकीकृत औऱ समग्र प्रयासों की आवश्यकता पर बल देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि केन्द्र सरकार देश में कोविड पर नियंत्रण के लिए एकीकृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) निर्धारित करे और 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों के लिए टीकाकरण प्रारंभ करवाए.

पीएम मोदी से सीएम गहलोत की अपील
गहलोत ने कहा कि कोविड नियंत्रण को लेकर राज्यों की अलग-अलग रणनीति, अन्तरराज्यीय मुद्दों जैसे (यात्रा के लिए कोविड टेस्ट की अनिवार्यता, लाकडाउन, रात्रि कर्फ्यू, शिक्षण संस्थाओं के संचालन) आदि विषयों को लेकर राज्यों में आपसी समन्वय की कमी है. जिसके चलते आमजन में भ्रम और भय की स्थिति बनी हुई है. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से इस स्थिति को दूर करने का आग्रह कया है.

देशभर में 8.40 करोड़ से ज्यादा का वैक्सीनेशन
फिलहाल भारत में 16 जनवरी 2021 से शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन अभियान अपने तीसरे चरण में पहुंच गया है. देशभर में अभीतक 8 करोड़ 40 लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी के दिन हुई थी. इसके बाद से लेकर अभी तक तीन चरणों में कोरोना वैक्सीनेशन का कमा किया जा रहा है. पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को शामिल किया गया था.

बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 27 लाख 99 हजार 746 के पार पहुंच गया है. वहीं अभी तक 1 लाख 66 हजार 208 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. देशभर में तकरीबन 1 करोड़ 17 लाख 89 हजार 759 लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर भेजे जा चुके हैं. वहीं वर्तमान में कोरोना एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 8 लाख 43 हजार के पार पहुंच गया है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar