National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना वायरस: असम के गुवाहाटी में सोमवार से दो हफ्तों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

नई दिल्ली: देश के अलग अलग राज्यों में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब इसी बीच बड़ी खबर असम से आई है. असम में लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई है. असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने आज घोषणा की कि कोरोना वायरस के प्रसार की जांच करने के लिए गुवाहाटी में वर्तमान लॉकडाउन को अगले दो हफ्तों के लिए सोमवार से बढ़ा दिया है.
उन्होंने कहा कि राज्य के कामरूप जिले में 28 जून की रात से संपूर्ण लॉकडाउन होगा. यह लॉकडाउन 14 दिनों तक चलेगा, यह निर्णय कोरोना के केस में लगातार वृद्धि के बाद लिया गया है. दवा की दुकानें लॉकडाउन के दौरान खुली रहेंगी.
अगले हफ्ते से केवल सप्ताह से केवल दवाई की दुकाने खुली रहेंगी. इसलिए रविवार तक लोगों से जरूरी सामान खरीदने की अपील की गई है. वहीं उन्होंने कहा कि असम में शहरी क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को सप्ताहांत लॉकडाउन लागू किया जाएगा.
नगर समितियों और नगर पालिकाओं के अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्र सप्ताहांत लॉकडाउन के दायरे में आएंगे और अगले सूचना तक यह जारी रहेगा. बता दें कि 6,300 से अधिक कोरोना वायरस मामलों के साथ असम पूर्वोत्तर में सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों में से एक है.
बता दें कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए राज्य सरकारें एक बार फिर सख्त लॉकडाउन के बारे में सोच सकती है. अभी हाल में ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राजधानी बेंगलुरु के निवासियों को चेतावनी दी है कि अगर वो चाहते हैं कि दोबारा लॉकडाउन न लगाया जाए तो उन्हें सरकार का सहयोग करना होगा और नियमों का पालन करना होगा. शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में आए उछाल के बाद आशंका जताई जा रही है कि एक बार फिर से लॉकडाउन लागू किया जा सकता है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar