National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कवर शीर्षक का लोकार्पण : श्री रविंदरनाथ खन्ना द्वारा रचित

• इस पुस्तक में सी एंड एस इलेक्ट्रिक लिमिटेड के संस्थापक एवं अध्यक्ष श्री रविन्द्रनाथ खन्ना की उद्यमशीलता यात्रा के संघर्ष को दर्शाया गया है।
• यह पुस्तक 51 अनोखे मंत्रों का संकलन है जो पाठकों को सफलता की राह दिखाता है।

विजय न्यूज़ ब्यूरो
गुड़गांव। एक प्रतिष्ठान से मात्र दस हजार रुपये में शुरूआत कर आज दुनियाभर में जाने जाने वाले श्री रविन्द्रनाथ खन्ना ,संस्थापक एवं अध्यक्ष सी एंड एस इलेक्ट्रिक लिमिटेड ,ने अपनी उद्यमी यात्रा का जश्न मनाने के लिए गुड़गांव में हाल ही में एक कार्यक्रम में आत्मकथा का कवर शीर्षक का लोकार्पण किया । पुस्तक ‘फ्रॉम गैराज टू द ग्लोब’ में अनूठे 51 मंत्रों की एक टूलकिट है, जो पाठकों को उनके सपनों और लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करती है।
यह पुस्तक श्री रविन्द्रनाथ खन्ना के जीवनभर के संघर्षों को दर्शाने वाली एक प्रेरक गाथा है। यह पुस्तक सरल, आसान व सकारात्मक तरीके से लिखी गयी है जो विभिन्न संबंधित तस्वीरों के साथ इसे और अधिक इंटरैक्टिव और पाठक के अनुकूल बनाती है। श्री खन्ना ने कार्यक्रम के दौरान कहा ,“मेरी कहानी को कलमबद्ध करने का उद्देश्य युवाशक्तिशाली दिमागों का मार्गदर्शन कर उन्हें प्रेरित करना था साथ ही उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ने और कभी हार न मानने की प्रेरणा देना था। मैं भविष्य के कई उद्यमियों को पथ-प्रदर्शक विचारों के साथ देख रहा हूं और चाहता हूं कि वे इस दुनिया में बदलाव लाएं।“
यह पुस्तक तीन भाषाओं में इन्विन्सिबल प्रकाशक और वितरकोंद्वारा आगामी जनवरी में नई दिल्ली में आयोजित होने वाले विश्वपुस्तक मेले प्रकाशित होंगी। जहां यह पहले से ही श्री अजय सेतिया, एमडी, अजेय पब्लिशर्सने यह पुस्तक पढ़ने की सामूहिक अपील की है।

लेखक के बारे में
श्री रविन्द्र नाथ खन्ना, संस्थापक अध्यक्ष सी एंड एस इलेक्ट्रिक लिमिटेड (https://cselectric.co.in/) आईआईटी खड़गपुर से स्नातक हैं| उन्होंने 1966 में एक सपना देखा था कि एक ऐसी कंपनी के रूप में C & S Electric की स्थापना की गई जो भारत के बिजली के बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और “मेड इन इंडिया” लेबल का दुनिया भर में सम्मान करती है। वर्षों से कंपनी ने दुनिया भर में अपनी सकारात्मक छवि बनाई है। श्री आर.एन. खन्ना ने विभिन्न पुरस्कार जीते हैं जैसे उद्योग रत्न “पीएचडी द्वारा। चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के लिए “उत्तरांचल के आर्थिक विकास में भागीदारी”, “दिल्ली उद्योग रत्न” दिल्ली सरकार द्वारा उनकी गतिविधि के क्षेत्र में उनकी उत्कृष्ट भूमिका के लिए। श्री आर.एन. खन्ना को वर्ष के उद्योगपति के रूप में चुना गया और उन्हें “पीएच.डी. वर्ष 2008 के लिए चैंबर प्रतिष्ठित उद्यमिता पुरस्कार “

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar