न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ICU-ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर साइबर ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने कोरोना महामारी में आईसीयू सेटअप और ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर साइबर फ्रॉड करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी बीटेक का छात्र है. दिल्ली पुलिस कोरोना काल में लोगों के साथ जालसाजी करने वालों पर शिकंजा कसे हुए हैं. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बीटेक के एक छात्र को गिरफ्तार किया है जो लोगों से घर में आईसीयू सेटअप लगाने और ऑक्सीजन सिलेंडर प्रोवाइड कराने के नाम पर ठगी कर रहा था.

आरोपी का नाम आर्यन सिंह है, जो नोएडा के एक नामी कॉलेज से बीटेक कर रहा है. आरोपी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, मुंबई सहित देश के कई शहरों से लगभग 47 लोगों को अपना शिकार बना चुका है. आरोपी ने इंस्टाग्राम पर आईसीयू सेटअप के लिए फर्जी पोस्ट डाला था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आर्यन सिंह उर्फ धनंजय ने इंस्टाग्राम पर कोविड-19 पेशेंट के लिए घर में आईसीयू सेटअप लगाने का पोस्ट डाला था.

जिसके बाद उसे सैकड़ों लोगों ने कॉन्टेक्ट किया. आर्यन ने लोगों से ई-वॉलेट के जरिए एडवांस मनी लेनी शुरू कर दी और फिर पैसे से मौज उड़ाने लगा. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जब इसके नंबर की लोकेशन ट्रेस की तो मोबाइल लोकेशन जम्मू कश्मीर की आई. पुलिस ने जम्मू कश्मीर में जब छापा मारा तब तक आरोपी वहां से निकल चुका था. काफी लंबा पीछा करने के बाद आखिरकार दिल्ली पुलिस ने इसे पठानकोट के पास से गिरफ्तार कर लिया.

फर्राटेदार इंग्लिश से लोगों को फंसाया
वहीं आरोपी फर्राटेदार इंग्लिश बोलकर लोगों को झांसे में लेता था. विश्वास हासिल करने के लिए अपने आप को एक फाउंडेशन से जुड़ा हुआ भी बताता था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी आर्यन नोएडा के एक पॉश अपार्टमेंट में रहता है और यह बेहद फर्राटेदार इंग्लिश बोलता है. अपनी इसी इंग्लिश के जरिए ये लोगों पर विश्वास हासिल करता था और अपने आप को एक बड़े नामी फाउंडेशन ट्रस्ट से जुड़ा हुआ बता कर झांसा देता था. पुलिस को अब तक 47 ऐसे लोगों का पता चला है, जिनके साथ इसने धोखाधड़ी की थी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar