न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली पुलिस ने जबरन उगाही के गैंग का किया भंडाफोड़, 2 लड़कियों समेत 4 गिरफ्तार

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली पुलिस ने 2 लड़कियों समेत चार लोगों को जबरन उगाही करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक गैंग के कुल 6 लोग एक फैक्ट्री में पहुंच गए और फैक्ट्री मालिक से एक लाख रुपयों की डिमांड करने लगे. फैक्ट्री मालिक ने जब वजह जानने की कोशिश की तो उनसे कहा गया कि तुम्हारी फैक्ट्री में कुछ कर्मचारियों ने मास्क नहीं लगाए हैं. सभी ने खुद को एसडीएम ऑफिस का कर्मचारी बताया.

जबरन उगाही के गैंग का भंडाफोड़

इस मामले में पुलिस ने 2 लड़कियों समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो की तलाश अभी भी जारी है. पुलिस के मुताबिक ये सभी आरोपी जाली आईकार्ड लेकर लोगों को धमकाकर उनसे जबरन वसूली करने की कोशिश करते थे. दरअसल 12 मई को नांगलोई थाने में प्रदीप पांचाल नाम के एक शख्स ने फोन किया, प्रदीप ने पुलिस से कहा कि उनकी फैक्ट्री में चार लड़के और दो लड़कियां आए हैं और वह कुछ कर्मचारियों के मास्क ना पहने होने की वजह से एक लाख का फाइन मांग रहे हैं. फैक्ट्री मालिक ने पुलिस को यह भी बताया कि ये सभी खुद को एसडीएम ऑफिस का कर्मचारी बता रहे हैं.

बने थे नकली एसडीएम ऑफिसर

जानकारी के बाद पुलिस की एक टीम फौरन मौके पर पहुंची, लेकिन वहां पर पुलिस को सिर्फ 4 लोग ही मिले- दो लड़के और दो लड़कियां जबकि दो लड़के रोहित और रवि मौके से फरार थे. जब पुलिस ने चारों से उनके आई कार्ड मांगे तो दो ने एनजीओ के आई कार्ड दिखाएं जबकि एक ने जाली पत्रकार का कार्ड दिखाया. हैरानी की बात ये रही कि आरोपी एसडीएम ऑफिस का पता तक नहीं बता सके.

लंबे टाइम से सक्रिय जबरन उगाही वाली गैंग

इसके बाद नांगलोई थाना पुलिस ने इन चारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पकड़ में आए आरोपियों के नाम अनिल, गोविंद, प्रीति और सुमन है. पुलिस मौके से फरार दोनों आरोपियों की तलाश में भी जुटी हुई है. पुलिस का कहना है कि जांच में पता लगा है कि इस गैंग ने इससे पहले भी इसी तरीके से एक फैक्ट्री मालिक को धमकाकर रुपए वसूलने की कोशिश की थी लेकिन वहां भी यह कामयाब नहीं हो सके थे.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar