न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

डॉ मनोज कुमार को मिला : सीनियर साइंटिस्ट अवार्ड

विजय न्यूज़ ब्यूरो
गाजियाबाद। आईएमएस यूनिवर्सिटी कैंपस में ‘पाँचवे एनुअल स्कॉलर्स सांइस मीट’ का आयोजन ‘सोसाइटी ऑफ़ बायोमेडिकल लेबोरेटरी साइंटिस्ट्स’, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में डॉ मनोज कुमार को सीनियर साइंटिस्ट अवार्ड से नवाजा गया । डॉ कुमार नरेंद्र मोहन हॉस्पिटल एंड हार्ट सेंटर, मोहन नगर, गाजियाबाद में ‘क्लीनिकल बायोकेमिस्ट और क्वालिटी मैनेजर’ के रूप में कार्यरत है।
है ।

डॉ कुमार ने बायोकेमिस्ट्री में डॉक्टरेट की है । इससे पहले फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली में क्लिनिकल रिसर्च समन्वयक के रूप में नैदानिक अनुसंधान विभाग में काम किया है । क्वालिटी इन हॉस्पिटल मॅनॅग्मेंट सिस्टम और क्वालिटी इन मॉडर्न पैथोलॉजी लेबोरेटरी पर सुचारू रूप से काम कर रहे है । भारत सरकार के स्वास्थ्य प्रणाली संसाधन केंद्र (NQAS) राष्ट्रीय गुणवत्ता मानक जांच टीम के सदस्य भी है । अभी तक इन्होंने भारत के कई राज्यों के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल , प्राइमरी हेल्थ सेंटर , कमिनिटी हेल्थ सेंटर का असेसमेंट किया है| हेल्थ सेक्टर स्किल काउंसिल (HSSC) भारत सरकार में अस्सेस्सो के अलावा हेल्थकेयर सेक्टर स्किल काउंसिल द्वारा चलाये जा रहे पैरामेडिकल पाठ्यक्रम के समीक्षक का भी काम कर रहे है ।

किडनी डिजीज पर इनके रिसर्च नेशनल और इण्टरनेशनल पेपरों में पब्लिश हुआ है । इनके नाम से बहुत सारे रिसेर्च पेपर पब्लिश हुए है। ये सामाजिक कार्य के लिए हमेशा तैयार रहते है इस कार्य हेतु इन्हें 2018 में नेशनल लाइव द्वारा मेजेस्टी अवार्ड फ़ॉर एक्सीलेंस इन सोशल वर्क से नवाजा जा चुका है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar