National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

अगर गेंद विकेट पर लगे तो आउट दिया जाना चाहिए : सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को DRS के वक्त ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने का सुझाव दिया है. उन्होंने कहा कि अगर एलबीडब्लूय के वक्त गेंद विकेट से टकराती है तो फिर आउट दिया जाना चाहिए. तेंदुलकर ने ट्वीट कर ICC को यह सुझाव दिया.
सचिन ने ट्वीट कर कहा, ‘गेंद का कितना प्रतिशत हिस्सा विकेट पर लगा है, यह मायने नहीं रखता. अगर डीआरएस में गेंद विकेट पर लग रही हो तो मैदानी आंपयर के फैसले के इतर बल्लेबाज को आउट दिया जाना चाहिए.
वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के साथ वीडियो चैट के दौरान तेंदुलकर ने कहा, ‘क्रिकेट में तकनीक के इस्तेमाल का यही मकसद है. जैसा कि हम जानते हैं कि तकनीक 100% सही नहीं हो सकती और ना ही इंसान.
उन्होंने आगे कहा कि मैं एक मामले में आईसीसी से सहमत नहीं हूं, वह है डीआरएस. मेरा मानना है कि अगर गेंद सिर्फ विकेट को छू कर भी निकल रही हो तो गेंदबाज के पक्ष में फैसला होना चाहिए.

हरभजन सिंह ने किया सचिन के सुझाव का समर्थन
भारतीय ऑफ स्पिनर हरजभन सिंह ने तेंदुलकर के विचार का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पाजी मैं आप से शत प्रतिशत सहमत हूं. अगर गेंद स्टंप्स को छूकर भी निकल रही है, तो भी बल्लेबाज को आउट देना चाहिए. इससे फर्क नहीं पड़ना चाहिए कि गेंद का कितना फीसदी हिस्सा विकेट से टकराया. ऐसे में खेल की बेहतरी के लिए कुछ नियमों में बदलाव होना चाहिए, जिसमें से यह एक होना चाहिए.’

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar