न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने जूनियर कॉलेजों के प्रिंसिपलों के साथ की बैठक

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री, वर्षा गायकवाड़ ने कक्षा 11 में प्रवेश के लिए क्राइटेरिया तय करने हेतु कॉलेजों के प्रिंसिपलों और उप-प्राचार्यों के साथ एक बैठक आयोजित की. गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बेकाबू होने के कारण 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. इस वजह से स्टूडेंट्स के लिए 11वीं कक्षा में एडमिशन के लिए क्राइटेरिया तय किए जा रहे हैं.

शिक्षा मंत्री ने ट्वीटर पर दी जानकारी
इस संबंध में राज्य की शिक्षा मंत्री ने ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि, कक्षा 10 के छात्रों के लिए असेसमेंट और एडमिशन पॉलिसी बनाने के लिए विचार-विमर्श के हिस्से के रूप में मुंबई, पुणे और नागपुर के प्रमुख जूनियर कॉलेजों के प्रिंसिपलों और उप-प्राचार्यों के साथ बैठक आयोजित की गई थी. उन्होंने बताया कि बैठक में विभिन्न व्यावहारिक और मूल्यवान सुझाव दिए गए. जिन पर विचार किया जा रहा है.

मौजूदा हालात के कारण राज्य में 10 वीं की परीक्षा रद्द की गई है
बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण उत्पन्न हुई स्थिति के चलते राज्य में 10वीं कक्षा की महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है. शिक्षा मंत्री ने घोषणा की थी कि 10 वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को इंटरनल असेसमेंट के आधार पर मार्क किया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले भी शिक्षा मंत्री द्वारा एसएससी छात्रों को प्रमोट करने के लिए फेयर और ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया पर चर्चा करने के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी.

जल्द 10वीं के परीक्षा परिणाम जारी करने की तारीख की घोषणा की जाएगी
शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि जिन मानदंडों के आधार पर 10वीं के स्टूडेंट्स का परिणाम घोषित किया जाएगा और रिजल्ट डिक्लेयर करने की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा विभाग छात्रों के लिए एक उचित और सटीक मूल्यांकन मानदंड बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar