National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

हेल्थ कंडीशनर्स को लॉन्च कर एसी की दुनिया मे क्रांति लेकर आया ईएफएल

शक्तिशाली, पेटेंटेड ‘एक्टिव शील्ड टेक्नोलॉजी’ से लैस, यूरेका फोर्ब्स हेल्थ कंडीशनर दो घंटे के भीतर 99% बैक्टीरिया और वायरस से मुक्त हवा प्रदान करता है।

विजय न्यूज नेटवर्क
इंदौर। यूरेका फोर्ब्स लिमिटेड, बाजार अग्रणी और एक्वागार्ड वाटर प्यूरीफायर्स के निर्माता ने आज देश के पहले ‘हेल्थ कंडीशनर’- फोर्ब्स के अखिल भारतीय लॉन्च की घोषणा की। अपनी तरह का पहला, फोर्ब्स हेल्थ कंडीशनर नियमित एयर-कंडीशनर्स से एक कदम आगे है।
बाजार में एयर कं‍डीशनर्स की 6 प्रतिशत की बाजार पहुंच और तेज़ी से बढ़ती उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के साथ, फोर्ब्स ठंडा करने से कहीं अधिक काम करता है। यह शक्तिशाली, पेटेंटेड ‘एक्टिव शील्ड’ तकनीक से लैस है। यह उत्पाद 99% रोगाणुओं और कीटाणुओं से मुक्त हवा महज दो घंटे के भीतर देता है। यह हवा की दुर्गंध को भी प्रभावी रूप से दूर करता है।

एयर-कंडीशनर श्रेणी में 7.3 मिलियन से ज़्यादा यूनिट्स के वॉल्‍यूम के साथ, 25 से अधिक ब्रांड्स मौजूद हैं और इनकी कमाई 20,000 करोड़ रूपये से अधिक है तथा पिछले वर्ष इसमें 25% की वृद्धि देखी गई है। केवल दो वर्षों के भीतर, इसके पायलट लॉन्च के बाद से, फोर्ब्स ब्रांड ने गुजरात में 2.8% और केरल में 2.5% की कुल बाजार हिस्सेदारी हासिल की है और 45,000 से अधिक यूनिट्स बेची हैं। इसने दुकानों और कार्यालयों में ठंडी व स्वस्थ हवा के लिए कैसेट और टॉवर एसी भी पेश किए हैं।

यूरेका फोर्ब्स लिमिटेड के प्रेसिडेंट, श्री विक्रम सुरेंद्रन ने कहा, “हेल्थ कंडीशनर्स अब पूरे साल महसूस होने वाली आवश्यकता बन गए हैं। आज, उपभोक्ता ऐसे इनोवेशन और उन्‍नत तकनीकों की तलाश में हैं जो अच्छे स्वास्थ्य और सेहत को सक्षम बनाते हैं। इस बढ़ती चेतना के जवाब में, फोर्ब्स को पेश किया गया था। हम जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए इस तरह के प्रोडक्‍ट्स की रेंज को लगातार पेश करने की योजना बनाते हैं।”
फोर्ब्स की अनूठी ‘एक्टिवशील्ड टेक्नोलॉजी 99% कीटाणुओं को दूर करती है और घर के हर कोने को ठंडा और स्वस्थ रखती है। ऑल-वेदर हेल्थ कंडीशनर कंप्रेसर को बंद रखते हुए सर्दियों में भी शुद्ध हवा प्रदान करता है।
इस रेंज में 5 स्टार (1 टीआर, 1.5 टीआर क्षमता) और 3 स्टार (1 टीआर, 1.5 टीआर, 2) शामिल हैं और इनकी कीमत 43,990 रुपये से 64,990 रुपये होगी।
एयर-कंडीशनर अब हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा हैं। जैसे-जैसे गर्मी और उमस बढ़ती है, हम इनका उपयोग अधिक करते हैं। हालाँकि, ऐसी हवा के लगातार संपर्क में रहना हानिकारक हो सकता है। अधिकांश स्प्लिट एयर-कंडीशनर हवा को रिसर्कुलेट करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप माइक्रोबियल संदूषक और खराब शुद्धिकरण का प्रवाह होता है। फोर्ब्स हेल्थ कंडीशनर्स इस अंतर को मिटाने के लिए एकदम सही पेशकश हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar