National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

ENG Vs WI 1st Test Day 5: वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 200 रन की चुनौती, 313 पर ऑलआउट हुई इंग्लैंड

नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पांचवें दिन मेजबान टीम दूसरी पारी में 313 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है. वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए अब 200 रन की चुनौती है. मैच के आखिरी दिन करीब 89 ओवर का खेल होना बाकी है. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 204 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 318 रन बनाकर 114 रन की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली थी. आखिरी दिन पहले सेशन में इंग्लैंड ने अपने स्कोर में 29 रन और जोड़ते हुए बाकी बचे दो विकेट गंवा दिए.
पांचवें दिन की शुरुआत में इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 284 रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाना शुरू किया. नौवें विकेट के लिए आर्चर और वुड के बीच 25 रन की साझेदारी हुई. वुड दो रन बनाकर. ग्रेबियल का शिकार बने. इसके बाद आर्चर और एंडरसन के बीच आखिरी विकेट के लिए 10 रन की साझेदारी हुई. आर्चर 23 रन बनाकर ग्रेबियल के शिकार बने और इस तरह से इंग्लैंड की पारी का अंत हुआ.
इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में क्वॉर्यल ने 76 रन पारी खेली. सिबली ने 50, बर्नस ने 42 और स्टोक्स ने 46 रन का योगदान देकर वेस्टइंडीज को आखिरी दिन चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में अहम योगदान दिया. वेस्टइंडीज के लिए ग्रेबियल दूसरी पारी में सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्होंने 75 रन देकर 5 विकेट झटके. चेस और जोजफ को 2-2 विकेट मिले, जबकि कप्तान होल्डर के खाते में एक विकेट आया.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar