न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

भारत में स्‍मार्ट नैविगेशन एवं 2इन1 स्‍वीप ऐंड वेट मॉपिंग फंक्‍शन्‍स से युक्‍त यूफी रोबोवैक जी30 हाइब्रिड की पेशकश

 नई दिल्ली। अमेरिकी कंपनी यूफी बाइ एंकर ने रोबोटिक वैक्‍यूम क्‍लीनर की अपनी उत्‍पाद श्रृंखला का विस्‍तार करते हुये भारत में रोबोवैक जी30 हाइब्रिड को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यूफी का जी30 आधुनिक रूप से डिजाइन किये गये एक रोबोट में वैक्‍यूम क्लीन करने और गीला पोछा लगाने दोनों ही खूबियों एकसाथ समाहित है। स्‍मार्ट नैविगेशन, एप्‍प कंट्रोल और अमेज़न एलेक्‍सा/गूगल असिस्‍टेंट वॉइस-कमांड सपोर्ट से युक्‍त इस रोबोटिक क्‍लीनर की कीमत 23,999 रूपये है। इस उत्‍पाद की पेशकश 12 महीनों की वारंटी के साथ की गई है और केवल अमेज़न इंडिया पर उपलब्‍ध है।

जी20 हाइब्रिड को बेहद खूबसूरती के साथ और कॉम्‍पैक्‍ट डिजाइन में पेश किया गया है। यह यूफी की स्‍मार्ट डाइनैमिक नैविगेशन टेक्‍नोलॉजी (जाईरो नैविगेशन) की दूसरी पीढ़ी और रास्‍ता पहचानने वाले सेंसर का इस्‍तेमाल करता है, जो इसे बिल्‍कुल सटीक रूट प्‍लानिंग एवं व्यवस्थित मूवमेंट में सक्षम बनाते हैं। इस तरह पूरे कमरे की पहले से कम समय में ही अच्‍छे से साफ-सफाई करना संभव हो जाता है। रोबोटिक क्‍लीनर बाउंड्री स्ट्रिप्‍स को सेट करता है, जो यूजर को उन जगहों को अलग करने में सक्षम बनाता है, जहाँ पर सफाई की जानी है। आपके द्वारा सेट किये गये बाउंड्री स्ट्रिप्‍स को पहचानने के लिये यह डिवाइस स्‍पेशियलाइज्‍ड ड्युअल-हॉल सेंसर्स का इस्‍तेमाल करता है, ताकि सिर्फ उन्‍हीं जगहों की सफाई सुनिश्चित की जा सके, जिसे साफ करना जरूरी है।

रोबोवैक जी30 बूस्‍टआइक्‍यू के सेकंड-जेन पर चलता है, जो सफाई वाली सतह के प्रकार अथवा वहाँ मौजूद गन्दगी के परिमाण के अनुसार खुद-ब-खुद 2000पीए सक्‍शन पावर को ऑप्‍टीमाइज कर लेता है। सक्‍शन सभी सतहों से ज्‍यादा गंदगी को खींच लेता है और उसे बाद मॉपिंग मॉड्यूल उसे फिनिशिंग टच देता है। वैक्‍यूमिंग और मॉपिंग दोनों दक्षताओं के साथ ही, रोबोवैक जी30 हाइब्रिड में पूरी तरह से सफाई के लिये डिस्‍पोजबल एवं रियूजेबल मॉप क्‍लॉद्स दिये गये हैं। अपने 2.85” के सुपर स्लिम डिजाइन के साथ यह फर्नीचर के नीचे और साथ ही कोने-कोने में अच्‍छी तरह से सफाई करता है, जहाँ तक पहुँचना पहले काफी मुश्किल था।

जी30 विभिन्‍न क्‍लीनिंग मोड्स और ऑटो-क्‍लीन शेड्यूलिंग को सपोर्ट करता है, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि यह बिल्‍कुल अच्‍छे से काम करे। इसे ‘यूफी होम ऐप’ के जरिये ट्रैक किया जा सकता है, जहाँ पर इसकी पूरी कंट्रोल हिस्‍ट्री मौजूद रहती है। रोबोवैक बहुत ज्‍यादा आवाज किये बिना, बगैर किसी झंझट के सफाई करता है। इस्‍तेमाल के दौरान इससे निकलने वाली आवाज महज एक माइक्रोवेव के बराबर होती है। जी30 वॉइस असिस्‍टेंस-अमेज़न एलेक्‍सा और गूगल सिरी के साथ कंट्रोल्‍स को भी सपोर्ट करता है।

श्री गोपाल जयराज, कंट्री हेड एवं सार्क एंकर इनोवेशन्‍स ने कहा कि, “’कोरोना के बढ़ते मामलों और लॉकडाऊन के मौजूदा दौर में, हाईजीन को बरकरार रखने एवं मानवीय हस्‍तक्षेप को कम करने के लिये फ्लोर-क्‍लीनिंग रोबोट्स का इस्‍तेमाल करना एक बुद्धिमानी भरा कदम है। रोबोवैक जी20 हाइब्रिड एक आधुनिक आश्‍चर्य है, जिसमें बेमिसाल खूबियों को शामिल किया गया है, जैसे कि 2-इन-1 स्‍वीप और वेट मॉपिंग ऑप्‍शन्‍स, जो आपके दैनिक जीवन को पहले से कहीं ज्‍यादा आसान बनाते हैं।

यूफी ने इससे पहले भारत में जी10 भी लॉन्‍च किया था, जिसमें 2इन1 मॉप एंड स्‍वीप फंक्‍शन दिया गया था। नये जी30 हाइब्रिड को पहले के उत्‍पादों के मुकाबले अपग्रेडेड टेक्‍नोलॉजी एवं स्‍मार्ट डाइनैमिक नैविगेशन के साथ पेश किया गया है।

यूफी के विषय में
यूफी एंकर इनोवेशंस का एक हिस्सा है। यूफी का मोटो आपके लिए आसान तरीके से स्मार्ट होम (“स्मार्ट होम सिम्प्लीफाइड”) बनाना है। कंपनी का यह आदर्श वाक्य हमें आसानी से इस्तेमाल किए जा सकने वाले स्मार्ट होम डिवाइसेज और अप्लायंसेज बनाने के लिए प्रेरित करता है, जिससे उपभोक्ताओं की जिंदगी को और बेहतर बनाया जा सके। लेजर से चलने वाले रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर्स से वायरलेस सिक्युरिटी सिस्टम तक, यूफी का हर प्रॉडक्ट आधुनिक तकनीक से बनाया गया है और इसे आपकी सुविधा के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यूफी कनेक्टेड डिवाइसेज और अप्लायंसेज की नई रेंज पेश करता है, जो एक साथ मिलकर आपको पूरी तरह स्मार्ट होम का अहसास दिलाते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar