National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

क्रूरता की हद: भोपाल में मजे के लिए युवक ने जिंदा कुत्ते को तालाब में फेंका, मामला दर्ज

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक के खिलाफ एक जिंदा आवारा कुत्ते को बड़े तालाब में फेंकने के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया है. कुत्ते को तालाब में फेंकने का वीडियो भी वायरल हुआ है. इसमें दिख रहा है कि करीब 20 साल का युवक इस कुत्ते को अपनी गोद में उठाता है और अपने आनंद के लिए उसे बड़ी निर्दयता से गहरे पानी में फेंक देता है.

क्रूरता की हद
सामाजिक कायकर्ता असमा खान द्वारा रविवार को भोपाल के पशु क्रूरता निवारण समिति के अध्यक्ष अविनाश लवानिया एवं भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक को इस बारे में पत्र लिखने के बाद सलमान नाम के इस आरोपी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. असमा ने अपने इस पत्र में कहा है, ‘‘हमें एक वीडियो मिला है, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा आनंद लेते हुए एक वीडियो बनवाया जा रहा है और वह आवारा कुत्ते को पहले गोद में उठाता है और फिर उसे बड़ी निर्दयता से पानी में फेंक देता है.’’

पुलिस कर रही है कार्रवाई
उन्होंने कहा कि अत: आपसे निवेदन है कि इस मामले में त्वरित पड़ताल कर दोषी के खिलाफ कानून के मुताबिक सख्त से सख्त कार्रवाई करें, ताकि आगे से कोई व्यक्ति जानवरों के प्रति इस प्रकार हिंसा करने के बारे में कभी न सोचे. इस बारे में पूछे जाने पर भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली ने बताया, ‘‘सोशल मीडिया में वायरल हुए इस वीडियो पर हमने संज्ञान लिया है. इस मामले में हम कार्रवाई कर रहे हैं.’

आरोपी का पता लगाया गया
वहीं, बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राम सनेही मिश्रा ने बताया कि इस मामले में शहर के श्यामला हिल्स थाने में भादंवि की धारा 429 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है. उन्होंने कहा कि आरोपी कहां है इसका पता लगा लिया गया है. मिश्रा ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या प्रतीत होता है कि यह वीडियो शहर के बड़े तालाब स्थित बोट क्लब रोड पर बनाया गया है.

सलमान नाम के युवक के खिलाफ मामला दर्ज
वहीं, श्यामला हिल्स थाने के प्रभारी तरूण भाटी ने बताया कि इस मामले में सलमान नाम के व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है. उन्होंने कहा कि यह पुराना वीडियो है और इसकी विस्तृत जांच की जा रही है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar