न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

Facebook-Instagram यूजर्स की होगी अब मोटी कमाई, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। Facebook यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है. अब आप भी अपने हुनर के जरि पैसे कमा सकते हैं. Facebook ने कहा है कि Instagram यूजर्स कंपनियों के साथ पार्टनर्शिप करके पैसे कमा सकेंगे. इसमें क्रिएटर्स और इंफ्लूएंसर्स को रिवॉर्ड भी दिया जाएगा.

Facbook ने कही ये बात
Facebook ने कहा है, ‘आज हम क्रिएटर्स की मदद के लिए एक नए तरीका का ऐलान कर रहे हैं. इससे वो हमारे प्लैटफॉर्म पर अपना पर्सनल ब्रांड बना सकते हैं. आज से चुनिंदा क्रिएटर्स ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स टैग कर सकेंगे और अपने प्रोडक्ट के लिए शॉप टूल चुन सकेंगे’

इस तरह मिलेगा कमिशन
इंस्टाग्राम क्रिएटर्स अपने प्रोडक्ट्स अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर कर सकेंगे. शेयर करने के बदले उन्हें कमिशन मिलेगा. उदाहरण के तौर पर कोई क्रिएटर किसी कंपनी के साथ पार्टनर्शिप करके उसके प्रोडक्ट्स शेयर करता है या इंडोर्स करता है तो ऐसे में उस पोस्ट से जितनी कमाई हुई उसका हिस्सा रिवॉर्ड के तौर पर दिया जाएगा.

स्टार चैलेंज से कमाएं पैसे
फेसबुक के क्रिएटर्स भी स्टार चैलेंज का उपयोग करके पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं. फेसबुक ने स्टार्स चैलेंज (Star Challenges) लॉन्च किया है.

अमेरिका में होगी टेस्टिंग
कंपनी के मुताबिक इंस्टाग्राम इस एफिलिएट को फिलहाल अमेरिका के लिमिटेट इंस्टग्राम क्रिएटर्स के साथ टेस्ट किया जाएगा. कुछ ब्रांड्स के साथ करार भी किया गया है. आगे चल कर इसे दूसरे मुल्कों में भी शुरू किया जाएगा.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar