National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने’द कश्मीर फाइल्स’ के लिए प्रशिक्षुओं को आमंत्रित किया

दिनेश जाला
फिल्मकार विवेक रंजन अग्निहोत्री अपनी बहुप्रतीक्षित अगली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के प्री-प्रोडक्शन कार्य को पूरा करने के लिए कमर कस रहे हैं – जो कश्मीरी लोगों के सबसे दुखद और भयावह नरसंहार की एक नायाब कहानी है।

फिल्म निर्माता का मानना है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ दुनिया को, खासकर उनके देशवासियों को कश्मीर की दुर्दशा की स्थिति के बारे में बताने की दिशा में एक छोटा कदम है।

यह पता चला है कि विवेक, उन्होंने अपनी फिल्म के लास्ट ड्राफ्ट को खत्म कर दिया है, अपने फिल्म क्रू के लिए कश्मीरी लोगों को शामिल करना चाहता है। ऐसा करते हुए, फिल्म निर्माता ने पांच प्रतिभाशाली लोगों को रोजगार देने का फैसला किया है, जिससे उन्हें फिल्म की प्रोडक्शन टीम के विभिन्न विभागों में काम करने का मौका मिलेगा जैसे निर्देशन, छायांकन, संपादन, फिल्म मार्केटिंग आदि शामिल हैं, उम्मीदवार की काबिलियत के अनुसार चुना जायेगा। इस दृढ़ विश्वास के साथ कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी लोगो के लिए है, समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म निर्माता ने सभी कश्मीरी के प्रशिक्षुओं के लिए एक विशेष निमंत्रण दिया है।

विवेक, जिनके ‘आई एम बुद्धा फाउंडेशन’ में युवा, जरूरतमंद लोगों को प्रशिक्षित किया जाता है, वह आगे सूचित करते हैं, “मैं भारत की युवा एनर्जी का उल्लेख, प्रशिक्षण करने के बारे में बहुत भावुक हूं क्योंकि मेरा मानना है कि भारत के युवा बेहद रचनात्मक हैं और अगर हम उनके एनर्जी को सही दिशा में ले जा सकते हैं, तो हम भारत को रचनात्मक और अभिनव क्षेत्रों में एक वैश्विक बना सकते हैं। ‘आई एम बुद्धा फाउंडेशन’ ने दो दर्जन से अधिक लोगों का सफलतापूर्वक मेंटॉर किया है।

विवेक अग्निहोत्री की आने वाली फिल्म जिसमें अभिनेता अनुपम खेर महत्वपूर्ण भूमिका में, ‘द कश्मीर फाइल्स’ दिखाई देंगे. फिल्म को 2020 में भारत की 73 वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ के शुभ अवसर पर रिलीज़ करने की उम्मीद है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar