National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना चार गुना बढ़कर 2000 हुआ

रोजाना केस में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद बड़ा फैसला

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला ले लिया है. अब दिल्ली में मास्क न पहनने वालों पर 2000 रुपये तक का फाइन लगाया जाएगा. पहले ये जुर्माना 500 रुपये था जिसे चार गुना बढ़ा दिया गया है.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज इस बात का एलान किया कि एलजी से मिलकर इस फैसले को लिया गया है और आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में इस कदम को उठाना तय किया गया. राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों से निपटने के लिए सीएम ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें बीजेपी और कांग्रेस ने भी शिरकत की

बुधवार को सामने आए मौत के रिकॉर्ड मामले
दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 7486 नए मामले सामने आए. इसके बाद राजधानी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5 लाख के पार हो गई है. जबकि, इस महामारी से बुधवार को रिकॉर्ड 131 लोगों की मौत हो गई. यहां दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की एक दिन में सबसे ज्यादा संख्या है.

एक हफ्ते में हुईं 715 मौतें
राजधानी दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में आए कोरोना संक्रमण के मामलों पर गौर करें तो यहां पर 12 नवबंर यानी पिछले गुरूवार से 18 नवंबर तक 43 हजार 109 नए मामले आ चुके हैं, जबकि इसी दौरान 715 लोगों की मौत हो गई.

केंद्र सरकार भी रख रही है नजर
रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने भी बैठक लेकर दिल्ली की कोरोना की स्थिति की समीक्षा की थी और दिल्ली सरकार को हरसंभव मदद का भरोसा दिया था. इसके अलावा अर्धसैनिक बलों के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ भी दिल्ली पहुंचे हैं जो कोविड-19 से लड़ाई में कोरोना वॉरियर्स को मदद कर रहे हैं.

 

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar