National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

‘हिंदुओं की चलेगी’ शाहीन बाग में की फायरिंग

विजय न्यूज़ ब्यूरो
दिल्ली में जामिया नगर के शाहीन बाग क्षेत्र में एक व्यक्ति ने शनिवार (1 फरवरी) को हवा में दो गोलियां चलाईं जिसके बाद उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी। शाहीन बाग में एक महीने से अधिक समय से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। शनिवार शाम लगभग पांच बजे हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। इस सप्ताह यह दूसरी बार है जब एक सशस्त्र व्यक्ति उस स्थान पर पहुंच गया जहां लगभग एक महीने से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार व्यक्ति ने मंच के पीछे लगभग 250 मीटर दूर पुलिस बैरिकेड के पास से गोलीबारी की। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने कहा, ”आरोपी ने पुलिस बैरिकेड के निकट हवा में गोलीबारी की और उसे हिरासत में ले लिया गया है। आगे की जांच चल रही है।”

हिरासत में लिए जाने के दौरान वह चिल्लाता रहा, ”हमारे देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं चलेगी।” एक प्रकाशक और शाहीन बाग निवासी अबु अला सुहानी ने कहा, ”यह व्यक्ति करीब 20 साल का दिख रहा था और उसने हवा में दो बार गोली चलाई। जब उसे हिरासत में लिया जा रहा था, तब हमने एक पुलिसकर्मी को उसका नाम पूछते हुए सुना। व्यक्ति ने बताया कि उसका नाम कपिल गुर्जर है और वह उत्तर प्रदेश के दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है।

हालांकि पुलिस ने कहा कि वे उसकी पहचान का सत्यापन कर रहे हैं। आरोपी व्यक्ति ”हिंदू राष्ट्र जिंदाबाद” चिल्लाया और दो गोलियां चलाईं।गौरतलब है कि एक स्थानीय ठेकेदार कुछ दिन पहले एक बंदूक के साथ प्रदर्शन स्थल पर आया था और उसने लोगों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा था। एक युवक ने बृहस्पतिवार (30 जनवरी) को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar