न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

दूसरी बार कोरोना संक्रमित हुए हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, IGMC में चल रहा है इलाज

शिमला। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह दो महीने में दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. शुक्रवार को एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की जांच में 12 अप्रैल को संक्रमण की पुष्टि हुई थी. विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने कहा कि वीरभद्र सिंह का शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है. 86 साल के वीरभद्र सिंह, नौ बार विधायक और पांच बार सांसद रह चुके हैं और वह छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वर्तमान में वह सोलन जिले के अरकी से विधायक हैं.
पहली बार संक्रमण की चपेट में आने के बाद उन्हें चंडीगढ़ स्थित एक अस्पताल में भर्ती किया गया था. कोविड-19 से ठीक होने के बाद वह यहां हॉली लॉज में 30 अप्रैल को घर वापस आ गए थे. हालांकि, घर पहुंचने के कुछ घंटों बाद ही सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के चलते उन्हें आईजीएमसी में भर्ती किया गया था और तब से उनका उपचार चल रहा है.

हिमाचल में कोरोना पाबंदियों में दी गई ढील
हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने राज्य में दुकानें खोलने के वक्त में इज़ाफा करने का फैसला किया है. 14 जून से दुकानदार सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक अपनी दुकानें खोल सकेंगे. हालांकि वीकेंड्स पर दुकानें पहले की तरह ही बंद रहेंगी. पहले दुकानों को सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक ही खोलने की अनुमति थी.
इसके अलावा सरकार ने ये भी कहा है कि दफ्तर 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ खोले जा सकेंगे. अंतरराज्यीय पब्लिक ट्रांसपोर्ट को अब 50 फीसदी क्षमता के साथ परिचालन करने की अनुमति होगी. साथ ही अब राज्य में प्रवेश करने के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लाने की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया गया है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar