न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

प्रधानमंत्री लोन योजना के नाम पर पर लाखों लोगों से हुई ठगी, चार लोग गिरफ्तार

मुंबई। क्राइम ब्रांच की सायबर सेल ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जिन लोगों ने प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से विशेष लोन योजना के नाम पर 9 फर्जी एप्लीकेशन और 3 फर्जी वेबसाइट बनाकर देश भर में लाखों नागरिकों के साथ चीटिंग की है. क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर मिलिंद भराम्बे ने बताया कि संजीव कुमार नाम का आरोपी जो कि अलीगढ़ का रहता है वह इस गैंग का मुख्य सदस्य है उसने अपनी गैंग बनाई जिसमे दो एप्लिकेशन डेवेलपर भी शामिल हैं .
इन्हीं आरोपियों की मदद से उसने 9 फर्जी एप्लिकेशन और 3 वेबसाइट बनाई है. जिसके बाद इसने नामांकित न्यूज़ पेपर में इसका विज्ञापन भी दिया ताकि उसके एप्लिकेशन के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जानकारी मिल सके और उसे शिकार बनाया जा सके.
आरोपियों ने उनकी बनाई फर्जी एप्लीकेशन सही लगे, इसके लिए एप्लिकेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ़ोटो और राज्य मुद्रा का भी इस्तेमाल किया है. भराम्बे ने बताया कि जांच के दौरान उन्हें पता चला कि इन एप्लिकेशन और वेबसाइट्स पर भारत भर से लगभग 2 लाख 80 हजार लोगों ने रजिस्टेशन किया हुआ है .
इतना ही नही गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि उनका पूरा जाल असली लगे इसलिए उनलोगों ने एक अलीगढ़ में और एक जयपुर में कॉल सेंटर खोला था जहां पर वे लोग विद्यार्थियो को बैठाते थे और जो कॉलर लोन के लिए इच्छुक होते थे उन्हें पैसे भरने के लिए कहते थे.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar