न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

French Open 2021: 22 साल के सितसिपास ने रचा इतिहास, ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले पहले ग्रीक खिलाड़ी बने

नई दिल्ली। 22 साल के स्टार टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने आज फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर इतिहास रच दिया है. सितसिपास अब ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले पहले ग्रीक खिलाड़ी बन गए हैं. सितसिपास के करियर का यह पहला ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा. उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में ज्वेरेव को 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 से हराया.
दुनिया के पांचवें नंबर के पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम इवेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं. सितसिपास ने आज पुरुष एकल सेमीफाइनल में जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को हराते हुए यह उपलब्धि हासिल की. सितसिपास ने दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव को तीन घंटे 37 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 से हराया.
अब रविवार को होने वाले फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के रफाल नडाल के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से सितसिपास का सामना होगा.

नडाल के बाद ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने सितसिपास

22 साल के स्टेफानोस सितसिपास अब फ्रेंच ओपन सिंगल पुरष के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने ये कारनामा 22 साल 305 दिन की उम्र में किया है. वहीं इससे पहले राफेल नडाल साल 2008 में महज़ 22 साल पांच दिन की उम्र में फ्रेंच ओपन सिंगल पुरष के फाइनल में पहुंचे थे.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar