न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

फ्रन्ट लाईन वर्कर अपने दायित्वों का भली प्रकार से निर्वहन करें: मण्डलायुक्त

मोनू कुमार/ विजय न्यूज़ नेटवर्क।

सहारनपुर। मण्डलायुक्त श्री ए0वी0राजमौलि ने कहा कि सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारी मास्क पहनने की कार्यवाही का कडाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। उन्होने कहा कि बाजारों तथा भीड-भाड वाले स्थानों पर शत-प्रतिशत मास्क पहनना सुनिश्चित कराने के साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन सख्ती से कराया जाए। उन्होने कहा कि प्रार्थना स्थलों पर कोविड-19 के प्रोटोकाॅल का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाए। सभी नगर और स्थानीय निकाय कार्ययोजना बनाकर कोविड-19 के नियमों का पालन सुनिश्चित कराते हुए सेनेटाइजेशन, फाॅगिंग तथा साफ-सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर करें। उन्होने कहा कि सभी स्थलों का प्रत्येक 48 घण्टे में सेनेटाइजेशन होना चाहिए। उन्होने निगरानी समितियों को सक्रिय कर फीडबैक लेने के भी निर्देश दिये।
श्री ए0वी0राजमौलि आज अपने कैम्प कार्यालय पर मण्डल के नगर निगम तथा स्थानीय निकायों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों से वर्चुअल बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कोरोना कफ्र्यू के दौरान युद्ध स्तर पर सेनेटाइजेशन और साफ-सफाई का कार्य किया जाए। उन्होने कहा कि फ्रन्ट लाईन वर्करों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाए। उन्होने कहा कि सफाई और सेनेटाइजेशन अभियान से जुडे सभी फ्रन्ट लाईन वर्कर सभी सुरक्षात्मक उपकरणों का प्रयोग करते हुए अपने दायित्वों का भली प्रकार से निर्वहन करेंगे। उन्होने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में कन्टेनमेंट जोन का सख्ती से पालन कराएंगे तथा यह भी सुनिश्चित करेंगे कि होम आइेसोलेशन में रह रहे कोविड मरीज कोविड-19 के नियमों का पालन कर रहे है अथवा नहीं। सभी अधिशासी अधिकारी होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से कोविड-19 के नियमों का पालन कराने के साथ ही यह भी सुनिश्चित करलंे कि उन्हे दवाई और स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी न हो।
मण्डलायुक्त ने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में श्मशान घाट तथा कब्रिस्तानों में सभी आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। उन्होने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों को भी लगातार सेनेटाइज कराते रहें। उन्होने कहा कि टेलीमेडिसिन की व्यवस्था को प्रभावी रूप से लागू किया जाए जिससे होम आइसोलेशन में मरीजों को सही सलाह व दवाईयां उपलब्ध करायी जा सकने के साथ ही अस्पतालों में भीड कम की जा सकें। उन्होने कहा कि वार्ड निगरानी समितियों से लगातार संवाद स्थापित कर बाहर से आने वाले लोगों की सूचना ली जाए।
श्री ए0वी0राजमौलि ने पुलिस अधिकारियों को ई-रिक्शा, टैम्पों आदि में भीड, दोपहिया वाहनों पर तीन सवारियों, प्रेशर हाॅर्न, बिना साईलेंसर के बाईक तथा मास्क न पहनने वालों के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि पब्लिक एडेªस सिस्टम को ओर अधिक सक्रिय किया जाए तथा नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती की जाए। उन्होने कहा कि व्यापार मण्डल तथा दुकानदारों से वार्ता कर यह सुनिश्चित कराया जाए कि बिना मास्क के ग्राहकों को सामान न दें और खुद भी मास्क पहने रखें।
वर्चुअल बैठक मंे अपर आयुक्त प्रशासन श्री डी0पी0सिंह, नगर आयुक्त श्री ज्ञानेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री विनोद कुमार तथा मण्डल के स्थानीय निकायों के अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar