न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

सरकार हर मोर्चे पर विफल, कांग्रेस कार्यकर्ता निर्णायक संघर्ष को तैयार रहेंरू सैलजा

गरीब के लिए दाल-रोटी खाना भी मुश्किल, सरकार ने विश्वासघात के सिवाय जनता को कुछ नहीं दिया

हिसार। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर बुरी तरह विफल हुई है। जनता की मांगों का मखौल उड़ाया जा रहा है। महंगाई आए दिन बढ़ती ही जा रही है, गरीब हर दिन और गरीब हो रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा सोमवार को हिसार के कांग्रेस भवन में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रही थीं।
बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि वे घोर जनविरोधी गठबंधन सरकार की ईंट से ईंट बजाने के लिए तैयार हो जाएं।
कुमारी सैलजा ने सरकार से पूछा, कोई एक वादा तो बताए जो उसने पूरा किया हो। वास्तविकता यह है कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने जनता के साथ विश्वासघात के अलावा कुछ किया ही नहीं। पेट्रोल-डीजल के दाम हर दिन तीव्र गति से बढ़ रहे हैं । अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम स्थिर हैं, लेकिन देश- प्रदेश में तेल के दामों में आग लगी हुई है। तेल मूल्यवृद्धि पर सरकार जो तर्क दे रही है, वह हास्यास्पद होने के साथ शर्मनाक भी है।
खाद बीज, खाद्य तेल, अनाज, दाल के दाम सातवें आसमान पर जा चुके हैं। आमजन का जीवन बुरी तरह चरमरा चुका है। अब गरीब दाल-रोटी खाकर प्रभु के गुण गाने की स्थिति में नहीं क्योंकि दाल डेढ़ सौ रुपये किलो से अधिक महंगी हो चुकी है। यदि सबकुछ ऐसे ही चला तो आम आदमी को नमक के साथ सूखी रोटी खाने को मजबूर होना पड़ेगा।
कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में अपराध भी तेजी से बढ़ रहे हैं। अपराधी बेखौफ होकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं और सरकार हाथ पर हाथ धरे हुए बैठी है। प्रदेश में बेरोजगारी के सभी रिकॉर्ड टूट रहे हैं। सरकार साजिश रचकर नौकरियों को खत्म करने पर आमादा है। वर्षों से कार्यरत लोगों की नौकरियां जा रही हैं। उद्योग धंधे चौपट हो चुके हैं। आज प्रदेश का युवा हताश और निराश है। किसान पिछले सात महीने से आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन सरकार पर मानो कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा है। सरकार अहंकार में चूर है।
कांग्रेस संगठन में नई जान फूंकने के मिशन पर निकली कुमारी सैलजा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ निर्णायक संघर्ष की रूप रेखा को अंतिम रूप दिया जा चुका है। जुझारू कार्यकर्ताओं के बूते कांग्रेस पार्टी जनता को विवेकहीन सरकार से छुटकारा दिलाने के लक्ष्य में कामयाब होगी।

कुमारी सैलजा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस महामारी के दौर में जब सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है, प्रदेशवासियों को कोरोना की दूसरी लहर में इलाज तक मुहैया नहीं करवा पाई। ऐसे समय में कांग्रेस कार्यकर्ता स्वयं आगे आकर पीडि़त जनता की समस्याओं को प्रभावशाली ढंग से अधिकारियों के सामने रखें और उनका समाधान कराएं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता एक स्वर में हर गांव, कस्बे और शहर में यह संदेश पहुंचा दें कि सरकार को निरंकुश नहीं होने दिया जाएगा।
इस दौरान पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, हरियाणा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, हरियाणा कांग्रेस महासचिव डॉ. अजय चौधरी, हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल, पंडित होशियारी लाल शर्मा, रामनिवास राड़ा, रणधीर पनिहार, भूपेंद्र गंगवा, पूर्व एचपीएससी सदस्य जगन्नाथ, अश्विनी शर्मा, बाला देवी, तेलू राम जांगड़ा, जोगीराम, कृष्ण सातरोड, सुरेंद्र पाल वर्तिया समेत अन्य पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar