न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

31 साल पहले चाय बेचते बेचते सुपरस्टार बन गए थे गोविंदा

मुंबई। 90 के दशक के सुपरहिट अभिनेताओं में केवल शाहरुख खान, सलमान खान जैसे सितारों का नाम ही शामिल नहीं है, बल्कि गोविंदा भी उस लिस्ट में शामिल हैं. उस दौर के गोविंंदा हीरो नंबर 1 थे, कुली नंबर 1 थे, आंटी नंबर 1 थे , जोड़ी नं 1 थे और इंडस्ट्री के राजा बाबू भी वही थे. इनकी सुपरहिट फिल्मों की गिनती की जाए तो एक पेज भी कम पड़ जाएगा. भले ही आज गोविंदा का स्टारडम समय के साथ फीका पड़ चुका हो और उनकी फिल्में स्क्रीन पर कुछ ज्यादा कमाल न दिखा रही हों. लेकिन फिर भी गोविंदा सभी के सुपरस्टार रहेंगे. यूं तो इनके सैंकड़ो सुपरहिट सीन है लेकिन आज हम उनके उस खास सीन की बात करेंगे जिसने गोविंदा को रीयल ही नहीं रील लाइफ में भी सुपरस्टार बना दिया था. जो सीन हम आपको दिखाने जा रहे हैं वो हिंदी सिनेमा के सबसे इमोशनल सीन्स में से एक है.

चाय बेचने आए और बन गए थे सुपरस्टार

गोविंदा ने 1986 में इल्ज़ाम फिल्म से करियर की शुरुआत की थी और शुरुआती कुछ सालों तक वो पारिवारिक और घरेलू किस्म की फिल्मों में नज़र आते रहे. उन्हीं में से एक थी स्वर्ग जिसमें राजेश खन्ना जैसा सुपरस्टार भी था. गोविंदा भी इस फिल्म में अहम रोल में थे. उन्होंने एक वफादार नौकर का किरदार निभाया था. जिस पर चोरी का इल्ज़ाम लगाकर घर से निकाल दिया जाता है. आखिरकार वो चाय बेचने का काम करता है और एक शूटिंग पर पहुंत जाता जहां, किस्मत से उन्हें मौका मिलता है एक सीन करने का और उस एक सीन से वो रातों रात बन जाते हैं सुपरस्टार.

फिल्म को पूरे हुए 31 साल

गोविंदा की स्वर्ग फिल्म 31 साल पहले 2 मई, 1990 में रिलीज़ हुई थी. जिसमें राजेश खन्ना, गोविंदा और जूही चावला लीड रोल में थे. राजेश खन्ना की पत्नी का रोल निभाया था एक्ट्रेस माधवी ने. ये फिल्म उस दौर में जबरदस्त हिट रही थी. ये राजेश खन्ना के करियर की भी आखिरी हिट फिल्म मानी जाती है, इसके बाद राजेश खन्ना का करियर ढलान की ओर जाने लगा था. अब इस फिल्म को रिलीज़ हुए 31 साल हो चुके हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar