National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

GST व नोटबंदी का विरोध कोई देशद्रोह नहीं : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा

पटना। भाजपा में पार्टी लाइन से अलग अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित पटना से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने फिर नया विवाद खड़ा किया है। उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर फिर अपनी सरकार की आलोचना की है।

उन्‍होंने कहा है कि जो लोग जीएसटी व नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं वे देशद्रोही नहीं हैं। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का यह बयान दक्षिण भारतीय फिल्‍म ‘मेर्सल’ में जीएसटी व नोटबंदी को लेकर दिखाए गए दृश्‍य पर उत्‍पन्‍न विवाद को लेकर आया है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कुछ लोग जीएसटी का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ विरोध में हैं। इसी तरह कुछ लोग नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ नहीं कर रहे। इसका मतलब यह नहीं कि जो लोग जीएसटी और नोटबंदी के खिलाफ हैं वे देशद्रोही हैं।

विदित हो कि दक्षिण भारतीय अभिनेता विजय की फिल्म ‘मेर्सल’ में इस फिल्म से नोटबंदी और जीएसटी से जुड़े संदर्भ पर विवाद खड़ा हो गया है।

अब इस मामले में फिल्म को प्रोड्यूस करने वाली कंपनी श्री थेनंदल फिल्म्स ने अपना पक्ष स्पष्ट किया है। उसने कहा है कि अगर जरूरी है तो फिल्‍म से उन दृश्यों को हटाने के लिए तैयार हैं, जिनसे गलतफहमी पैदा हो रही है। 

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने इसके पहले भी नोटबंदी व जीएसटी को लेकर पार्टी लाइन से हटकर बयान दिए हैं। हाल में उन्‍होंने भाजपा नेता यशवंत सिन्हा द्वारा देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर दिए गए सरकार विरोणी बयान का समर्थन किया था।

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के संपत्ति विवाद की निष्पक्ष जांच की मांग भी की थी। शत्रुघ्न सिन्हा ने पंजाब की लोकसभा सीट गुरदासपुर पर हुए उपचुनाव में जीत पर कांग्रेस को बधाई देते हुए भाजपा पर निशाना साधा था।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar