न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात निगम चुनाव रिजल्ट: बीजेपी की बड़ी जीत पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

नई दिल्ली। गुजरात निगम चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के लोगों का धन्यवाद किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”धन्यवाद गुजरात! राज्यभर में म्युनिसिपल चुनावों के परिणाम साफ दिखाते हैं कि लोगों ने विकास और सुशासन की राजनीति पर अपना भरोसा जताया है. भाजपा पर एक बार फिर विश्वास जताने के लिए राज्य के लोगों का आभारी हूं. गुजरात के लोगों की सेवा करना हमेशा से सम्मान की बात रही है.”
पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”मैं गुजरात बीजेपी के हर एक कार्यकर्ता के प्रयासों की सराहना करता हूं, जिन्होंने पूरे राज्य में जन-जन तक पहुंच कर उन्हें पार्टी के विजन से अवगत कराया. गुजरात सरकार की जनहित की नीतियों ने राज्य में सकारात्मक परिवर्तन लाने का काम किया है.” पीएम ने कहा, ”गुजरात के कोने-कोने में मिली यह जीत बहुत ही खास है. दो दशकों से ज्यादा समय तक सत्ता में रहने वाली पार्टी के लिए इस प्रकार की शानदार जीत हासिल करना बेहद उल्लेखनीय है. समाज के सभी वर्गों, खासकर गुजरात के युवाओं का बीजेपी को लगातार समर्थन अभिभूत करने वाला है.” राज्य के 6 नगर निगमों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर में जीत दर्ज की है. सभी छह नगर निगम के लिए रविवार को वोट डाले गए थे.

सभी छह नगर निगम के परिणाम
बीजेपी ने सूरत की 120 सीटों में 93 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं आप ने 27 सीटों पर कब्जा जमाया है. कांग्रेस यहां खाता खोलने में भी नाकामयाब रही. वहीं राजकोट में कुल 72 सीटो में से 68 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. यहां 64 सीटें बीजेपी तो महज़ 4 सीटें कांग्रेस के खाते में गई हैं.

वडोदरा की 76 सीटों में से 56 पर बीजेपी को जीत मिली है और कांग्रेस 7 सीटों पर ही सिमट गई है. वहीं जामनगर की 64 सीटों में से 51 बीजेपी के खाते में गई हैं और 10 कांग्रेस, जबकि 3 सीटों पर बीएसपी को जीत मिली है.

भावनगर में 52 सीटें हैं, जिनमें से 44 पर बीजेपी ने जीत का परचम लहराया है तो कांग्रेस को 8 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. अहमदाबाद में अभी गिनती जारी है. हालांकि यहां भी बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है. यहां असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 7 सीटों पर जीत मिली है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar